एक ट्रांसफार्मर से लोगों के मन में डर, जानें क्यों ?

मऊ। मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र के अंतर्गत खैराबाद मुख्य बाजार में कई वर्षों से खुले में ही ट्रांसफार्मर लगा हुआ है ,जिससे कई बार दुर्घटनाएं घट चुकी है वही लोगों ने कई बार प्रशासन को शिकायत तक की लेकिन अभी तक उनका निदान नहीं किया गया।

आपको बता दें कि खुले ट्रांसफार्मर के अगल-बगल लोग अपनी दुकानों को लगाते हैं वही ट्रांसफार्मर नीचे होने की वजह से लोगों के अंदर हमेशा दुर्घटना को लेकर भय बना रहता है मोहम्मद अकरम ने बताया कि कई बार इस ट्रांसफार्मर में आग लग गई जिसको लेकर हम लोग मिट्टी फेंक कर आग पर काबू किया जाता है।

वही खुले ट्रांसफार्मर के नीचे और अगल-बगल दुकान को सजाते हैं और अपने रोजी रोटी के लिए काम करते है ।ट्रांसफार्मर को लेकर लोगों के अंदर काफी भय बना रहता है कई बार घटनाएं घट चुकी है जिससे दुकानदारों अंदर और बड़ा भय बना रहता है। कभी कोई अनहोनी ना हो जाए लेकिन बिजली विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा अगर ट्रांसफार्मर के चारों तरफ से जालियां नहीं लगाई जाती हैं तो यह खुले में ट्रांसफार्मर कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकता है और जान माल का भी खतरा बन सकता है वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार तो ऐसा हुआ कि नंगा तार नीचे जमीन पर गिर गया जिससे लोगों को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी है उसके बावजूद भी बिजली विभाग अभी तक इसे खुले ट्रांसफार्मर और नंगे तारों को लेकर ध्यान नही दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

7 − five =