Thursday , June 23 2022

[‘[एक ऐसी कार के बारे में जो भारत में सिर्फ 7 लोगों के पास है

नई दिल्ली: कारों के शौकीन लोग गाड़ियों की कीमत नहीं देखते हैं। महंगी कारों का शौक रखने वाली ऐसी ही कुछ हस्तियां भारत में भी हैं, जो महंगी गाड़ियों पर खूब खर्च करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि लग्जरी कार निर्माता कंपनी लंबोर्गिनी ने एक ऐसी धांसू कार तैयार की है, जिसकी कीमत करोड़ों में है और ये कार भारत में सिर्फ 7 लोगों के पास है। इनमें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और भारतीय क्रिकेट टीम के एक मात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है। तो आइए उस खास कार के बारे में जानते हैं।
कार की कीमत और माइलेज

हम दिग्गज लग्जरी कार निर्माता कंपनी लंबोर्गिनी की दमदार एसयूवी Lamborghini Urus की बात कर रहे हैं, जिसकी कीमत 3.15 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस कार का माइलेज 7.87 kmpl है। ये कार बहुत ही एडवांस फीचर्स से लैस है।

भारत में सिर्फ 7 लोग हैं इस कार के मालिक

लेम्बोर्गिनी उरुस को कंपनी द्वारा निर्मित अब तक के सबसे व्यावहारिक और शानदार वाहनों में से एक माना जाता है। भारत में अभी तक आकाश अंबानी, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, रोहित शेट्टी, अदार पूनावाला, जूनियर एनटीआर और भारतीय क्रिकेट टीम के एक मात्र दिग्गज खिलाड़ी व कप्तान रोहित शर्मा के पास ही ये कार है। रोहित शर्मा लक्जरी एसयूवी लेम्बोर्गिनी उरुस को खरीदने वाले नए सेलिब्रिटी हैं।

एसयूवी में मिलता है दमदार इंजन

लेम्बोर्गिनी उरुस दुनिया का पहला सुपर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल है। आपको इस एसयूवी में एक सुपर स्पोर्ट्स कार की पावर मिलती है। यह एसयूवी 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन द्वारा संचालित है, जो 650 CV (Constant Velocity) और 850 Nm (newton meter) का टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 4 =