इंग्लैंड की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली:-  इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अगले महीने से न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज में खेलना है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाजों की जोड़ी स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है। टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम अपने नए टेस्ट कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के कोचिंग में खेलने उतरेगी। बतौर नियमित टेस्ट कप्तान यह बेन स्टोक्स की पहली सीरीज होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम की कप्तानी आलराउंडर बेन स्टोक्स के हाथों में होगी। इस टीम में मैथ्यू पोट्स और हैरी ब्रुक जो नए चेहरे को मौका दिया गया है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गई पिछली सीरीज में खेलने वाले एलेक्स लीस, क्रेग ओवरटन और जैक लीच को बनाए रखा गया है।
इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने टीम की सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी ब्राड और एंडरसन को साथ लाने का फैसला लिया। इन दोनों को कुछ दिन पहले ही टीम से बाहर बिठाया गया था। बाहर किए जाने के बाद दोनों के करियर पर सवाल खड़ा हो गया था लेकिन अब उनकी एक बार फिर से मौका देकर चयनकर्ताओं ने अनुभव को सम्मान दिया है।

नए कोच और नए कप्तान की शुरुआत

जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली पिछली टेस्ट सीरीज की हार के बाद लगातार हो रही आलोचना की वजह से कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रूट के फैसले का सम्मान करते हुए बेन स्टोक्स को टेस्ट का नया कप्तान चुना। वहीं क्रिस सिल्वर वुड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को टीम का नया टेस्ट कोच चुना गया है। कप्तान और कोच दोनों ही टीम के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 3 =