Wednesday , June 22 2022

आरेंज कैप की लिस्ट में राजस्थान का यह बल्लेबाज बरकरार

नई दिल्ली:- इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे है। सभी टीमों ने 11 या इससे अधिक मैच खेल लिए हैं। इस दौरान रनों ही बौछार देखने को मिली है। बल्लेबाजों के बीच टाप पर बने रहने की जंग चल रही है। आरेंज कैप की रेस में कई धुरंधर शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला हल्ला बोल रहा है तो केएल राहुल, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर का बल्ला खूब बोल रहा है।
सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बटलर लगातार सबको मात देते हुए पहले नंबर पर चल रहे हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने 30 रनों की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 618 कर लिया है। दूसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जो लगातर रन बना रहे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में राहुल ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल 8 रन ही बना पाए। अब उनके खाते में 12 मैचों में 459 रन हो गए हैं।
तीसरे नंबर पर बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जगह बना ली है। हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 12 मैचों में 389 कर लिया है। चौथे नंबर पर गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने जगह बना ली है। लखनऊ के खिलाफ मैच में उन्होंने 63 रनों की शानदार पारी खेली और रनों की संख्या को 384 पहुंचा दिया।

उनके इस पारी के बाद शिखर धवन 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। धवन के खाते में अब 11 मैचों में 381 रन हैं।उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 12 रनों की पारी खेली थी।
दिल्ली के ओपनर डेविड वार्नर छठे नंबर पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 9 मैचों में 375 रन हो गए हैं। 7वें नंबर पर लखनऊ के ओपनर क्विवंटन डीकाक की एंट्री हुई है। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने 11 रन की पारी खेली और अपने रनों की संख्या को 355 तक पहुंचा दिया है।

8वें नंबर पर लखनऊ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने जगह बना ली है। गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने 27 रन की पारी खेलकर अपने रनों की संख्या को 347 कर लिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × three =