Thursday , June 23 2022

अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा ऐलान, बोले- पुतिन को इस युद्ध की कीमत चुकानी पड़ेगी

New Delhi. रूस यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान आया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। यूक्रेनियन साहस के साथ लड़ रहे हैं। पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे। हमारी अर्थव्यवस्था ने पिछले साल अमेरिका में 6.5 मिलियन से अधिक नए रोज़गार सृजित किए।

बाइडेन ने कहा, एक साल में पहले से कहीं अधिक नौकरियां सृजित हुईं। हम कोविड टेस्ट टू ट्रीट पहल शुरू कर रहे हैं ताकि लोग किसी फार्मेसी में टेस्ट करवा सकें और यदि वे पॉजिटिव हैं तो बिना किसी लागत के एंटीवायरल दवा मौके पर ही प्राप्त कर सकते हैं। हमने 475 मिलियन वैक्सीन की डोज 112 देशों में भेज चुके हैं, हम इस काम को करते रहेंगे क्योंकि वैक्सीनेशन अगर बंद हो जाएगा तो संक्रमण बढ़ जाएगा। हमने कोरोना की वजह से बहुत लोगों को खोया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 4 =