Tuesday , June 21 2022

अमित मालवीय कहा- सत्‍ता में बैठकर कांग्रेस पार्टी कर रही थी पैसे की वसूली

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सत्ता की स्थिति से लोगों से पैसे वसूलने के लिए कांग्रेस पार्टी की खिंचाई की। ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक विशेष अदालत में दायर आरोपपत्र के अनुसार यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर ने केंद्रीय एजेंसी को बताया कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से लोकप्रिय कलाकार एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए ‘मजबूर’ किया गया था। इस तस्वीर से मिली रकम का इस्तेमाल गांधी परिवार ने न्यूयार्क में सोनिया गांधी के इलाज के लिए किया था
पैसे देने के लिए किया गया मजबूर

इस मामले में भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि राणा कपूर के बयान से स्पष्ट है कि गांधी परिवार सत्ता के पदों से लोगों से पैसे वसूल रहा था। उनके वरिष्ठ नेता और मंत्री इस मामले का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि इसके लिए भले ही पैसे लिए गए हों, लेकिन लोगों को इस तरह से मजबूर करना किसी भी लिहाज से उचित नहीं है।

पद्म भूषण पुरस्कार के बदले भी पैसे देने के लिए कहा गया
उन्होंने कहा कि राणा कपूर द्वारा प्रवर्तन निदेशालय में किया गया कबूलनामा साबित करता है कि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी सत्ता के आधार पर लोगों से पैसे वसूल कर रहे थे जैसे कि यह उनका पेशा हो। भाजपा नेता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राणा कपूर को पद्म भूषण पुरस्कार के बदले पैसे देने के लिए भी कहा गया था। क्या गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी देश का सर्वश्रेष्ठ नागरिक पुरस्कार उस व्यक्ति को बेच रही थी, जिसने इसके लिए सबसे अधिक राशि का भुगतान किया था या इसे गांधी परिवार की प्रशंसा करने वालों को वितरित कर रहा था? आज एक बड़ा खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश को कमजोर करने और देश की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का काम किया है। यह राणा कपूर के कबूलनामे से स्पष्ट हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × 3 =