अप्रैल 2022 में भारतीय बाजार में 4 नई मोटरसाइकिलें हुई लॉन्च

नई दिल्ली:- अप्रैल 2022 में भारतीय बाजार में 4 नई मोटरसाइकिलें लॉन्च हुई हैं, जिसमें प्रीमियम बाइक डुकाटी, बीएमडब्ल्यू समेत अन्य मोटरसाइकिलें शामिल हैं। अगर आप भी नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो नीचे दी गई लिस्ट में अपने विकल्प को चुन सकते हैं। पिछले महीने लॉन्च हुई बाइक्स कई आधुनिक सुविधाओं से लैस। हालांकि, कीमत के मामले में भी थोड़ी अधिक हैं।

1- Suzuki V-Strom SX

सुजुकी मोटर इंडिया ने अप्रैल में भारतीय बाजार में अपनी ऑल न्यू स्पोर्ट्स एडवेंचर बाइक V-Strom SX को लॉन्च किया था। इस स्पोर्ट्स बाइक की शुरूआती कीमत 2.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का कहना है कि यह नई मोटरसाइकिल अपने सेगमेंट की ‘मास्टर ऑफ ऑल एडवेंचर’ के रूप में जानी जाएगी।

स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर सुजुकी इज़ी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड जैसी सुविधाओं से लैस है। ईज़ी स्टार्ट सिस्टम इंजन को एक बटन के क्लिक के साथ शुरू करने की अनुमति देता है, जबकि राइड कनेक्ट फीचर ब्लूटूथ सक्षम डिजिटल कंसोल के साथ आता है जो राइडर को अपने मोबाइल फोन को बाइक के साथ सिंक करने में मदद करता है ताकि टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं प्रदान की जा सकें। इसके अन्य फीचर्स में इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड अलर्ट, फोन की बैटरी लेवल आदि शामिल हैं
2- 2022 Ducati Multistrada V2

प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड डुकाटी ने अप्रैल महीने में भारत में अपनी नई धांसू बाइक मल्टीस्ट्राडा वी2 लॉन्च करने की घोषणा की, जिसकी शुरुआती कीमत 14.65 लाख (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इसका दूसरे वैरिएंट Multistrada V2 S की कीमत 16.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। डुकाटी का दावा है कि नई मल्टीस्ट्राडा वी2 आरामदायक, बेहतर हैंडलिंग अनुभव और अधिक एडवांस टेक्नोलॉजी के एडवांस ट्विन-सिलेंडर इंजन के साथ बाजार में आएगी। यह मोटरसाइकिल भारत में एडवेंचर टूरर सेगमेंट में डुकाटी की ताकत को और बढ़ाएगी।
3- BMW F 900 XR

लग्जरी वाहन निर्माण करने वाली कंपनी BMW ने अप्रैल में भारतीय बाजार में अपनी अपडेटेड वर्जन में F 900 XR को लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी शुरूआती कीमत 12.3 लाख (एक्स-शोरूम) है। हालांकि, इस बाइक की डिलीवरी जून 2022 से की जाएगी।

बीएमडब्लू एफ 900 के फीचर्स की बात करें तो यह लग्जरी बाइक कई आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसमें मल्टी फंक्शन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसे स्मार्टफोन में ऐप इंस्टॉल किए ना भी मोबाइल फोन और मीडिया फंक्शन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिए राइडर फोन कॉल, म्यूजिक प्लेबैक जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही बाइक में बीएमडब्लू मोटररैड कनेक्टिविटी ऐप के साथ रूट इंपोर्ट और डिस्प्ले पर मल्टीपल पॉइंट गाइडेंस का फीचर भी मिलता है।
4- 2022 Honda Hawk 11

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई बाइक होंडा हॉक 11 (2022 Honda Hawk 11) को जापानी बाजार में लॉन्च कर दिया है। ये बाइक एक नियो-रेट्रो कैफे रेसर डिजाइन लैंग्वेज को सपोर्ट करती है। इस धांसू बाइक की बिक्री जापान के टू-व्हीलर बाजार में शुरू हो गई है। इस बाइक को इस साल की शुरुआत में ओसाका मोटर शो में पेश किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − 11 =