Tuesday , June 21 2022

अप्रैल में सबसे अधिक बिकीं Electric Scooter

नई दिल्ली:-  हीरो इलेक्ट्रिक पिछले कुछ समय से भारत में नंबर 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड रहा है। बिक्री चार्ट पर इसकी स्थिति को ओकिनावा और एम्पीयर की पसंद से शायद ही कभी खतरा था। लेकिन बिक्री चार्ट पर ओला इलेक्ट्रिक के आने के बाद से हीरो इलेक्ट्रिक की नंबर 1 स्थिति पर खतरा मंडरा रहा था।

कई लोगों का मानना ​​​​था कि ओला के लिए भारत का नंबर 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता बनना बस समय की बात है। अब वह दिन आ गया है। बैंगलोर स्थित कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू करने के केवल 5 महीनों में देश का नंबर वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड बनने की ओर अग्रसर है
2022 की कुल बिक्री में, हीरो इलेक्ट्रिक 34,714 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री के साथ सबसे आगे है। दूसरी ओर, ओला इलेक्ट्रिक ने अप्रैल 2022 के अंत तक 26,817 इकाइयां बेची हैं। हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल का कहना है कि भले ही कंपनी को आपूर्ति की कमी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन उन्होंने वैकल्पिक स्रोतों का सहारा लिया है जो उत्पादन को प्रभावित नहीं करेंगे। कंपनी इस समय का उपयोग प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए कर रही है, ताकि उत्पादन बढ़ाया जा सके।
ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री दिसंबर 2021 से ऊपर की ओर बढ़ रही है। पिछले 5 महीनों में, यह पहली बार है जब यह हीरो इलेक्ट्रिक की बिक्री को पार करने में सफल रही है। यह उपलब्धि तब भी हासिल हुई है जब कंपनी को आपूर्ति के मुद्दों से लेकर पुर्जों की कमी से लेकर ग्राहकों की शिकायतों तक की बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × 2 =