अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मैसूरु में करेंगे योग दिवस की शुरुआत

नई दिल्ली:-  भारतीय जनता पार्टी की ओर से मंगलवार, 21 जून को योग दिवस के मौके पर योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मैसूरु में योग करेंगे। पार्टी ओर से आज एलान किया गया कि देश के 75 जगहों पर योग शिविर लगाए जाएंगे। इस साल का थीम मानवता के लिए योग (Yoga for humanity) है। इस थीम को रखने के पीछे महामारी के दौरान लोगों को जिस शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ा है, उसे आराम देना है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल मैसूरु में रहेंगे और मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15 हजार लोगों के साथ योग करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी। उन्होंनें लिखा, ‘कल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। मानवता के लिए योग की थीम को सफल बनाते हुए हम योग को लोकप्रिय बनाएं।

कल यानि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस बार यह आयोजन ‘मानवता के लिए योग’ की थीम के तहत होगा। आइए, हम सब मिलकर इसे सफल बनाएं एवं योग की लोकप्रियता को और बढ़ाएं
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नोएडा स्टेडियम में योग करेंगे।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के कोणार्क स्थित सूर्य मंदिर में मौजूद रहेंगे और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली के जंतर मंतर पर योग शिविर का आयोजन करने जा रहीं हैं। उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मुंबई के मरीन ड्राइव पर योगासन करेंगे और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया गुजरात के केवडिया स्थित स्टैचू आफ यूनिट के पास योग करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × four =