India Gate पर Youth Congress का Protest, ट्रैक्टर जलाकर जताया विरोध

India Gate पर Youth Congress का Protest, ट्रैक्टर जलाकर जताया विरोध

India Gate पर Youth Congress का Protest, ट्रैक्टर जलाकर जताया विरोध

नई दिल्ली : देशभर में विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक को संसद में मंजूरी मिल गई है. बीते दिनों दिल्ली,  हरियाणा विपक्ष ने मिलकर चक्का जाम किया था. वहीँ इसके विरोध में दिल्ली के राजपथ पर भी किसानो का गुस्सा देखने को मिला. यहां कांग्रेस के कार्यकर्ता ने एक ट्रक्टर में ही आग लगा कर विरोध जताया.

यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा ‘बहरों को सुनाने के लिए बहुत ऊँची, आवाज की आवश्यकता होती है’. यह बात शहीद-ए-आजम भगत सिंह ने एसेम्बली, पर बम फेंकने के बाद कही थी. आज पंजाब यूथ कांग्रेस ने गूंगी बहरी सरकार को जगाने के लिए इंडिया गेट पर किसानों के साथ ट्रेक्टर आग के हवाले किया और प्रदर्शन किया.. इंकलाब जिंदाबाद

वहीँ इसी सिलसिले में विरोध प्रदर्शन करने वाले और ट्रैक्टर जलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है .

दरअसल पंजाब के यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार सुबह एक ट्रक्टर लेकर राजपथ पहुंचे. जहां इण्डिया गेट के पास पहुचकर उन्होंने ट्रक्टर को आग के हवाले कर दिया. वहां मौजूद ट्राफिक पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुच कर विरोध जताया. नई दिल्ली के DCP का कहना है, ‘करीब 15-20 लोग इकट्ठा हुए और एक ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की. आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर को भी हटा दिया है. घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है, जांच चल रही है.’ पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. वे सीसीटीवी की मदद से उन लोगों के चेहरे तलाश रही हैं जिन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाई. पुलिस की ओर से इस मामले में कानूनी एक्शन लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *