पटना में बनकर तैयार हुआ दुनिया का सबसे बड़ा फेस मास्क, जानिए क्या है खासियत

पटना में बनकर तैयार हुआ दुनिया का सबसे बड़ा फेस मास्क, जानिए क्या है खासियत

पटना में बनकर तैयार हुआ दुनिया का सबसे बड़ा फेस मास्क, जानिए क्या है खासियत

पटना : मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए पटना जिला प्रशासन ने अब तक का सबसे बड़ा मास्क बनाकर रिकॉर्ड कायम कर लिया है. 778 वर्ग मीटर कपड़े का इस्तेमाल कर मास्क के पुराने रिकॉर्ड को टक्कर देते हुए पटना जिला प्रशासन ने 850 वर्ग मीटर का मास्क बनाया है. इस मास्क के लिए करीब 100 से अधिक लोगों ने मिलकर काम किया जिसे करीब 15 दिनों में तैयार किया गया है.

डीएम पटना कुमार रवि ने दावा है कि यह विश्व का सबसे बड़ा मास्क है जिसके लिए एजेंसियों को सूचना भेजी जा रही है. डीएम पटना कुमार रवि का कहना है कि पटना प्रशासन ने सबसे बड़ा मास्क बनाकर सउदी अरबिया का रिकार्ड तोड़ा है.

मंगलवार को श्री कृष्ण मेमोरियल हाल के मुख्य द्वार पर मास्क लगाने के लिए कई लोगों को लगाया गया था. डीएम ने इसका शुभारंभ करते हुए बताया कि कोरोना काल में चुनाव के लिए सबसे जरुरी है कि मास्क का इस्तेमाल किया जाए. पटना में रिकार्ड बनाने वाला मास्क इसी लिए तैयार किया गया है कि इसका संदेश पूरे बिहार को जाए साथ में पूरा देश इससे जागरुक हो.

डीएम पटना कुमार रवि का कहना है कि स्वीप कोषांग पटना द्वारा बनाया गया मास्क गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज सउदी अरब और जेंथी ग्रीस के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा है. जेंथी ग्रीस में लगभग 778 वर्ग फीट के फेस मास्क बना था जबकि सउदी अरबिया में अबीर अल खलील ट्रेडिंग कंपनी द्वारा 776 वर्ग फीट का विशालतम फेस मास्क बनाया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *