कौन है पारस नाथ यादव जिनपर प्रधानमंत्री मोदी और बराक ओबामा की वजह से हो गया मुकदमा

कौन है पारस नाथ यादव जिनपर प्रधानमंत्री मोदी और बराक ओबामा की वजह से हो गया मुकदमा

कौन है पारस नाथ यादव जिनपर प्रधानमंत्री मोदी और बराक ओबामा की वजह से हो गया मुकदमा

गोरखपुर: किसी भी चुनाव में सुरक्षित और पूर्ण सुव्यवस्थित ढंग से काम करने की सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी डीएम की होती है। सबसे आखिरी पायदान पर बीएलओ होता है। मतदाता सूची गड़बड़ी मामले में बीएलओ पारस नाथ यादव के ऊपर जिम्मेदारों ने भवानीगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया, लेकिन वरिष्ठों को उनकी गलती की क्या सजा मिलेगी यह तय नहीं है।

मतदाता सूचि में राजनेता से लेकर आतंकी तक का नाम था शामिल

गोरखपुर के सिद्धार्थनगर जनपद में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चल रहा है। अभी अंतिम सूची का प्रकाशन नहीं हुआ है। इसी बीच डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के भैंसहिया गांव की सूची में तीन दिन पूर्व गड़बड़ी उजागर हो गई। सूची में देश ही नहीं अमेरिका के राजनेता का नाम दर्ज मिला था। और तो और आतंकी, निर्जीव वस्तुओं व सिने स्टार का नाम शामिल था।

मीडिया में बात आने से जगा प्रशासन

मतदाता सूचि में गड़बड़ी का मामला उजागर होने से प्रशासन में हडकंप मच गया। गुरुवार आनफानन में रिपोर्ट तैयार कर तत्कालीन बीएलओ पर भवानीगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया। 2015 की मतदाता सूची में गड़बड़ी थी। उस समय बीएलओ रहे परस नाथ यादव बेसिक शिक्षा विभाग के प्रेरक थे। प्रेरक पद समाप्त होने से बेरोजगार हो घर की खेती बारी संभालते हैं।

उनका दावा है कि पिछले चुनाव की सूची में ऐसे कोई नाम थे ही नहीं। बताया कि उनके पास उन कागजातों की प्रति आज भी है जो उन्होंने सर्वे उपरांत जमा किया। गांव के लोगों में राम अंजोरे, मुक्तिनाथ, रामसनेही जो पंचायत चुनाव में सक्रिय रहते हैं ने भी स्वीकार किया कि पुरानी सूची में ऐसा कुछ नहीं था जो नई सूची में है। मामले में अन्य जिम्मेदारों पर क्या दोष साबित होता है यह महत्वपूर्ण है। बहरहाल एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन ने कहा कि बीएलओ पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। जांच अभी चल रही है।

सूची में था इन लोगों का नाम

भैंसहिया गांव की मतदाता सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिवराज चौहान, माया, मुलायम, लादेन, बराक ओबामा, सोनम कपूर, अनिल कपूर, पंखा, चेक, फलाने, उनके बाप, जैसे नाम दर्ज थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *