Whatsapp ने Launch किया Disappearing Message फीचर, जानिए क्या है खासियत

Whatsapp ने Launch किया Disappearing Message फीचर, जानिए क्या है खास

Whatsapp ने Launch किया Disappearing Message फीचर, जानिए क्या है खास

लखनऊ : इंस्टेंट व्हाट्सऐप की परेंट कंपनी फ़ेसबुक ने प्रेस नोट जारी करके व्हाट्सऐप में डिसअपियारिंग मेसेज लॉन्च करने का ऐलान किया है. फेसबुक ने कहा है कि कंपनी का उद्देश्य व्हाट्सऐप द्वारा की गई बातचीत को पर्सनल रखना है और इसी उद्देश्य के तहत कंपनी डिसअपियारिंग मेसेज की शुरुआत कर रही है.

फ़ेसबुक के मुताबिक़ फ़ेसबुक पर जब डिसअपियारिंग मेसेज ऑन रहेगा तो इस दौरान चैट्स के सबी मैसेज सात दिन के अंदर खत्म यानी गायब हो जाएंगे. कंपनी को लगता है कि ऐसा करते वॉट्सऐप चैट्स को ज्यादा पर्सनल और सिक्योर बनाया जा सकता है. व्हाट्सऐप इंडिविजुअल चैट्स यानी वन ऑन वन बातचीत के दौरान आप दोनों में से कोई भी डिसअपियारिंग मेसेज को ऑन या ऑफ कर सकत है. हालांकि ग्रुप्स में ये ऑप्शन सिर्फ ऐडमिन्स को मिलेगा.

फ़ेसबुक ने कहा है कि व्हाट्सऐप में मैसेज ग़ायब होने के लिए 7 दिन इसलिए दिया जा रहा है. कंपनी ने ये भी कहा है कि इस फ़ीचर का अपडेट सभी को इसी महीने दिया जाएगा. आईफ़ोन, एंड्रॉयड और KaiOS यूजर्स को ये फीचर दिया जाएगा. व्हाट्सऐप का डिसअपियारिंग मेसेज काम कैसे करेगा, क्या लिमिटेशन्स हैं और FAQ पेज पर कंपनी ने क्या कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *