40 फीट गहरे कुएं से आरही थी आवाजे, लोग देखने पहुंचे तो हुआ ये

40 फीट गहरे कुएं से आरही थी आवाजे, लोग देखने पहुंचे तो हुआ ये

40 फीट गहरे कुएं से आरही थी आवाजे, लोग देखने पहुंचे तो हुआ ये

पटना : बिहार के मुंगेर के शादीपुर में रहने वाले लोग के बीच उस हडकंप मच गया जब वहां स्थित 40 फीट गहरे सूखे कुएं से उन्होंने आवाजें सुनीं. पास जाकर उन्होंने देखा कि कुएं में एक लड़का गिरा हुआ था और मदद के लिए आवाज लगा रहा है.

बेटे संग गए थे कॉलेज कैम्पस तक टहलने

घटना शादीपुर बड़ी दुर्गा के पास की है जहां के निवासी सोनू कुमार चौरसिया अपने 13 साल के बेटे के साथ सुबह टहलने के लिए कॉलेज कैम्पस तक जाते हैं. रोज की तरह सोनू बेटे अभिषेक कुमार के साथ सुबह साढ़े 5 बजे टहलने के लिए गए. पिता कॉलेज कैम्पस में टहल रहे थे. अभिषेक कैम्पस में लगे पेड़ की डाली पर चढ़कर फूल तोड़ रहा था. तभी डाली टूट गई और वो 40 फीट गहरे कुएं में गिर गया. अभिषेक की आवाज सुनकर आस-पास के लोग कुएं के पास पहुंचे.

40 फीट गहरे कुएं से आरही थी आवाजे, लोग देखने पहुंचे तो हुआ ये

कुएं में गिरा अभिषेक अपने पिता को आवाज दे रहा था. लोगों ने इस घटना की जानकरी पुलिस को दी. जिसके बाद घटना स्थल पर पुलिस और राहत बचाव दल की टीमें पहुंची. बचाव राहत दल जब रस्सी के सहारे कुएं में उतरे तो वहां ऑक्सीजन की कमी थी. लेकिन उन्होंने किसी तरह रस्सी के सहारे बच्चे को बांध कर निकाला.

ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई बच्चे को निकलने में दिक्कत

जब कुएं में प्रवेश किया गया तो वहां ऑक्सीजन की कमी थी और हमारे पास ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी. जिस कारण बच्चे को निकालने में देरी हुई.  परिजनों ने जब गंभीर रूप से घायल बच्चे को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया तो वहां भी चिकित्सा सुविधा ठीक नहीं थी. परिजनों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की तो ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने बच्चे का इलाज शुरू किया. जिसके बाद बच्चे को आईसीयू में भर्ती कराया गया. ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर रोशन कुमार ने कहा कि बच्चे के शरीर और सिर पर चोटें आई हैं. 40 फिट कुएं में गिरने और ढाई घंटे रहने के कारण बच्चा घबरा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *