यूपी में वायरल फीवर का कहर, अस्पताल में बेड की समस्या

Lucknow. उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। यूपी के कई जिले इसकी चपेट में आ चुके हैं। जिसमें फिरोजाबाद, मथुरा, बलिया जैसे जनपद मुख्य हैं। तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण अस्पतालों में बेड भरते जा रहे हैं। इतना ही नहीं लोग वायरल के डर से शहर तक छोड़ रहे हैं। बता दें कि मात्र फिरोजबाद में 430 वायरल फीरवर के मरीज हैं। यहां अबतक कुल 50 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। ये बुखार सबसे ज्यादा बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है। इससे जुड़े सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ, एटा, इटावा, सीतापुर, बारबंकी, श्रावस्ती, कासगंज और फर्रुखाबाद से सामने आ रहे हैं।

बता दें कि फिरोजाबाद में मामलों को बढ़ता देख सीएम योगी ने अस्पतालों का दौरा किया था। जिसमें वह बीमार बच्चों से भी मिले थे। फिरोजाबाद में 430 से ज्यादा मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को ही 155 मरीज भर्ती हुए थे। बलिया की बात करें तो यहां जिला अस्पताल में वायरल बुखार के मामलों में पिछले 10 दिनों में 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। संक्रमित लोगों में ज्यादातर बच्चे ही हैं।

वही, लखनऊ के फैजुल्लागंज में पिछले कुछ दिनों से बुखार और वायरल की वजह से कई बच्चे बीमार हो गए हैं। यहां करीब 24 बच्चें इस बुखार से पीड़ित है। ऐसे में प्रशासन उस एरिया में पूरी तरीके से सैनिटाइजेशन कर रहा है और जितने भी बच्चे बीमार हैं उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस बुखार की वजह बारिश और मौसम के बदलाव को बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *