Viral Fever का कहर, अस्पतालों में बेड हुए फुल, फर्श पर हो रहा बच्चों का इलाज

Basti. उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार अपना रौद्र रूप दिखा रहा है। ऐसे में यूपी के जिलों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं, लगातार बढ़ रहे इन मामलों के कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। कई अस्तपालों में बेड भर चुके हैं। ऐसे में मरीजों का इलाज फर्श पर ही किया जा रहा है। बस्ती के सदर अस्पताल तस्वीरें हकीकत बयां कर रही है। जहां रोज सैकड़ों की संख्या में बच्चे भर्ती हो रहे हैं। इन बच्चों में बुखार और डायरिया की शिकायत मिल रही है।

एबीपी न्यूज में छपि खबर के मुताबिक, बस्ती के सदर अस्पताल और महिला अस्पताल में बने बच्चों के ओपीडी का नजारा हैरान कर देने वाला है। यहां एक बेड पर तीन-तीन बच्चों का इलाज किया जा रहा है। वहीं सदर अस्पताल में बेड खाली न होने से छोटे-छोटे बच्चों को इलाज फर्श पर ही किया जा रहा है।

वहीं, स्टाफ का कहना है कि जिला अस्पताल में प्राइवेट वार्ड व एसएनसीयू वर्ल्ड में बेड पूरी तरीके से भर चुके हैं। ऐसे में जो नए मरीज आते हैं उन्हें हम वापस नहीं भेज सकते और उनका इलाज सीमित संसाधनों में ही कर रहे हैं। बस्ती जिला अस्पताल के एसएनसीयू के इंचार्ज डॉ विजय यादव ने बताया कि हम लोग और हमारा स्टाफ लगातार मेहनत करके बच्चों की जान बचाने के लिए तत्पर है।

वहीं, बस्ती के पीडिया डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर पीके श्रीवास्तव ने बताया एक तरीके का वायरल है जिससे बचाव करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर घर में किसी एक बच्चे को वायरल होता है तो दूसरे बच्चे को दूसरे जगह पर आइसोलेट कर दिया जाए। पीके श्रीवास्तव ने बताया कि अगर हम साफ-सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो बच्चों में वायरल फीवर की संभावना में कमी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *