Kanpur : दो समुदायों के बीच जमकर बवाल, एक युवक की मौत, 4 आरोपी गिरफ्तार

Kanpur : दो समुदायों के बीच जमकर बवाल, एक युवक की मौत, 4 आरोपी गिरफ्तार

Kanpur : दो समुदायों के बीच जमकर बवाल, एक युवक की मौत, 4 आरोपी गिरफ्तार

कानपुर। कानपुर में जाजमऊ इलाके के वाजिदपुर में रविवार देर रात मामूली विवाद में दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दरअसल, रविवार देर रात पानी की छींटे पड़ जाने जैसे मामूली बात पर हुए विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। दोनों समुदायों के बीच हुए मारपीट व पथराव में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे हैलट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस-पीएसी बल तैनात है। हालात काबू में है। पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देकर 4 आरोपियों को पकड़ा है। प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने डीआईजी से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

 

पानी का छींटे पड़ने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि पानी का छींटे पड़ने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। एक युवक की मौत हो गई है।  मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। तनाव को स्थिति को देखते हुए इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि वाजिदपुर में अमान अपने साथियों के साथ खड़ा था। तभी पिंटू अपने भाई व एक अन्य साथी के साथ वहां से गुजर। तभी पास में पड़े पानी के पाउच पर पैर पद जाने से कुछ छींटें पास से गुजर रहे पिंटू पर पड़ गईं। इसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। अमान ने फोन कर अपने दो दर्जन साथियों को बुला लिया।उन्होंने आते ही पथराव शुरू कर दिया। इसी दौरान हमले में पिंटू निषाद  गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई।

05 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

वहीं, मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के चकेरी थाना अंतर्गत हुई घटना पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री ने परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 05 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है तथा पुलिस को घटना में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *