WhatsApp से करें वैक्सीन स्लॉट की बुकिंग, ये है आसान तरीका

टेक डेस्क। अब आप WhatsApp की मदद से भी वैक्सीन स्लॉट की बुकिंग कर सकते हैं। बता दें कि इसके लिए व्हाट्सऐप इंक के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर विल कैथकार्ट ने ट्वीटर पर लिखा था कि हम हेल्थ मिनिस्ट्री और @mygovindia के साथ मिलकर ये वैक्सीन से जुड़ा ये काम करेंगे। अब लोग व्हाट्सऐप के जरिए भी अपना वैक्सीन स्लॉट बुक कर सकते हैं। तरीका भी एकदम आसान है।

Covid vaccine: More than half of Indian adults have had first jab - BBC News

हाल ही में @MyGov के सीईओ अभिषेक सिंह ने व्हाट्सऐप के जरिए स्लॉट बुक करने की पूरी प्रकिया को विस्तार से बताते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने बताया कि बुक स्लॉट लिखकर व्हाट्सऐप पर माईगवइंडिया कोरोना हेल्पडेस्क को भेजें। ओटीपी वैरिफाई करें और स्लॉट बुक करने के लिए स्टेप्स फॉलो करें। उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 26 अगस्त तक देशभर में 61 करोड़ 22 लाख 8 हजार कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं। बीते दिन 79.48 लाख टीके लगाए गए। वहीं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार, अबतक 51 करोड़ 49 लाख कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। बीते दिन करीब 18.24 लाख कोरोना सैंपल टेस्ट किए गए, जिसका पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से कम है। बता दें कि कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत अब 10वें स्थान पर है। कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत दूसरे स्थान पर है। जबकि अमेरिका, ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *