अब RT-PCR के उत्तराखंड में प्रवेश हुआ वर्जित, जान लें नई गाइडलाइन

देहरादून। कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। ऐसे में प्रशासन सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अब पर्यटकों को RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट बॉर्डर पर दिखानी होगी। डीजीपी नीलेश भरणे ने कहा कि पिछले सप्ताह उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर बड़ी संख्या में पर्यटक आए। RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट बॉर्डर पर देखी जाएगी। होटल वालों से भी बात की जा रही है कि वो अपने यहां उतने लोगों को रखें जिससे भीड़ ना हो। पुलिस व्यवस्था इस तरह रहेगी कि भीड़ कम से कम हो।

वहीं, कोरोना प्रतिबंधों में छूट मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग हरिद्वार के हर की पौड़ी घाट पर पहुंच रहे हैं। इसपर अभय सिंह, सीओ (सिटी), हरिद्वार का कहना है कि हम लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं और हमने होटल और वंशाला यूनियनों के साथ बैठक की है। हर की पौड़ी घाट पर सभी आना चाहते हैं। एक निश्चित सीमा के बाद हम शेष यात्रियों से घाट नहीं जाने का अनुरोध कर रहे हैं।

उधर मसूरी में पर्यटकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है कि यहां एंट्री करने से पहले होटल में बुकिंग कराना अनिवार्य होगा। इसके बिना आपको मसूरी में एंट्री नहीं मिलेगी। उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर बेतहाशा बढ़ती भीड़ तो देखकर इस तरह का फैसला किया गया है। हालांकि ये नियम मसूरी के लोकल लोगों पर लागू नहीं होगे। वहीं, राज्य में एंट्री के लिए पर्यटकों के पास उनकी कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट का होना अनिवार्य होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *