कांवड़ यात्रा को हरी झंडी, कोविड प्रोटोकॉल के साथ लगेंगे बोल बम के नारे

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश जारी किए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि जनपद अलीगढ़, ललितपुर और श्रावस्ती में एक भी कोविड मरीज़ नहीं हैं। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखी जाए। वहीं जानकारी दी कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। कल 43 ज़िलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला, जबकि 32 जनपदों में इकाई अंक में मरीज़ मिले है।

इसी के साथ ही सीएम योगी ने टीम-9 को निर्देश दिए कि पारंपरिक कांवड़ यात्रा कोविड प्रोटोकॉल के साथ हो सकेगी। कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से संवाद कर न्यूनतम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार घटते मामलों के बावजूद कोरोना की टेस्टिंग तेजी से हो रही है। पिछले 24 घंटे में 2,35,959 कोविड सैंपल की जांच की गई है। जिनमें कोरोना संक्रमण के 59 नए मामले सामने आए है। जबकि 149 मरीज स्वस्थ हुए है। प्रदेश में फिलहाल 1489 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

इसी के साथ ही अब तक 16,83,319 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम योगी ने बताया कि टीबी के सक्रिय मरीज, डेंगू, फाइलेरिया, मलेरिया और इंसेफेलाइटिस आदि से ग्रसित मरीजों की पहचान और उपचार के लिए ‘घर-घर पर दस्तक अभियान’ शुरू हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *