CM योगी का ऐलान- एक ही स्कूल में पढ़ रही दो बहनों में से एक की फीस होगी माफ

Lucknow. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1,51,215 मेधावी छात्रों को 177.35 करोड़ की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण किया। इस दौराम सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, बालिका शिक्षा पर हमें एक विचार करना चाहिए। अगर परिवार की दो बालिकाएं एक ही निजी विद्यालय में पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करें। यह विद्यालय स्तर से हो अथवा शासन स्तर से ट्यूशन फीस विद्यालयों को प्रदान की जाए। जिससे अभिभावकों को राहत मिल सके।

सीएम योगी ने कहा, आज हम प्रदेश के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति हस्तांतरित कर रहे हैं। प्रदेश की राज्यपाल के कर-कमलों से 1.51 लाख छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप जारी हो रही है, इन छात्रों को उत्तर प्रदेश सरकार बधाई देती है।

सीएम योगी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज देश के दो महान योद्धाओं का जन्मदिन है। मैं गांधी जी और शास्त्री जी को नमन करता हूं। गांधी जी ने सत्य और अहिंसा के बल पर देश को आजाद करवाया। 2014 में दो अक्तूबर को ही स्वच्छ भारत मिशन का प्रारंभ किया गया था। यह इस मिशन का ही परिणाम है कि हमने इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों पर 99 प्रतिशत तक काबू पा लिया है। प्रदेश के 38 जिलों में ये बीमारी 97 प्रतिशत तक नियंत्रित हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *