धनबाद में न्यायाधीश की मौत में बड़ा खुलासा, चोरी की ऑटो से मारी गई टक्कर

झारखंड। झारखंड के औद्योगिक शहर धनबाद से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसने सभी को चौंका दिया। जहां सुबह के वक्त एक युवक खाली सड़क ठहल रहा था। तभी व्यक्ति के पीछे से एक ऑटो ने टक्कर मार दी। हैरानी की बात यह है कि टक्कर मारने के बाद ऑटो वाला रुका तक नहीं और मौके से फरार हो गया। जिस व्यक्ति को ऑटो ने टक्कर मारी है वह धनबाद के जज उत्तम आनंद है। जिसकी सीसीटीवी फुटेज अब सामने आई हैं। जिसमें यह हादसा कर और साजिश ज्यादा लग रही है। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज से साफ लगता है कि जैसे जज उत्तम आनंद को जान बूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई हो।

बता दें कि न्यायाधीश उत्तम आनंद ने छह माह पहले ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था। इसके पूर्व वह बोकारो के जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे। रोज की तरह न्यायाधीश उत्तम मॉर्निंग वॉक करने 5 बजे सुबह अपने आवास से निकले। इसी दौरान रणधीर वर्मा चौक के आगे न्यू जज कॉलोनी मोड़ पर एक ऑटो उन्हें टक्कर मार कर फरार हो गया। सड़क पर तड़पता देख पवन पांडे नामक एक राहगीर ने उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए SNMMCH भेजा, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

लावारिस शव पड़े होने की सूचना मिली थी 

बता दें कि उत्तम आनंद के मॉर्निंग वॉक से वापस न आने पर परिजनों ने मामले की सूचना सदर थाना को दी थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई और उनकी तलाश शुरू की गई। सदर थाना की पुलिस को SNMMCH में एक लावारिस शव पड़े होने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। न्यायाधीश के बॉडीगार्ड ने शव की पहचान की। उत्तम आनंद के सिर पर गहरे जख्म हैं, साथ ही कान से खून बह रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस छानबीन में जुट गई है। छानबीन में एक नया तथ्य सामने आया है कि जज को टक्कर मारने के लिए जिस ऑटो का प्रयोग हुआ वह पाथरडीह की रहने वाली सुगनी देवी का है। सुगनी के अनुसार उसका ऑटो चोरी हो गया था। इसी ऑटो से जज को टक्कर मारी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *