लखनऊ : यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ ने दी उपवास की चेतावनी

लखनऊ : यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ ने दी उपवास की चेतावनी

लखनऊ : यूपी माध्यमिक शिक्षक संघ ने दी उपवास की चेतावनी

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के दयानंद गर्ल्स इंटर कॉलज में नवनियुक्त महिला प्रधानाचार्या डॉ. दिव्या श्रीवास्तव को गत एक वर्ष से शिक्षाधिकारियों के यहां चक्कर लगाने के बाद भी वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके विरोध में 27 अक्टूबर को प्रदेशीय मंत्री एवं जिला संरक्षक डॉ. आरपी मिश्र की अगुवाई में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर सुबह 10 बजे से उपवास किया जाएगा। इसके पूर्व जिला संगठन के पदाधिकारी शिक्षा निदेशक (माध्यमिक), प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा, उप- मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करेगें।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री एवं जिला संरक्षक डॉ. आरपी मिश्र, जिलाध्यक्ष डॉ. आरके त्रिवेदी एवं जिलामंत्री अरूण कुमार अवस्थी ने क्वीन्स इंटर कॉलेज में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि लक्ष्मी नारायण भगवती विद्या मंदिर गर्ल्स इंटर कॉलेज की वरिष्ठ शिक्षिका डॉ. दिव्या श्रीवास्तव का माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से दयानन्द कन्या इंटर कॉलेज, महानगर लखनऊ में प्रधानाचार्य के पद पर चयन हुआ था। चयन से पूर्व डॉ. दिव्या श्रीवास्तव ने नियमानुसार विद्यालय प्रबन्धक से अनापत्ति प्राप्त की थी एवं चयन के पश्चात उसकी सूचना मौखिक एवं लिखित रूप में विद्यालय प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य को दे दी थी।

उस समय विद्यालय प्रबन्धक द्वारा दयानंद कन्या इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा डॉ. दिव्या श्रीवास्तव को नियुक्ति पत्र दिए जाने के बाद तत्काल कार्यमुक्त किए जाने के लिए आश्वस्त भी किया था। डॉ. दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यालय की प्रधानाचार्या ने कार्यमुक्त करने के लिए दो लाख रुपए की मांग की थी, जिस पर असमर्थता व्यक्त किए जाने पर प्रधानाचार्य ने उस समय नाराजगी जाहिर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *