संकट में पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर, एक और मामला हुआ दर्ज, पत्नी भी आई घेरे में

Lucknow. उत्तर प्रदेश के जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लखनऊ के गोमती नगर थाने में अमिताभ ठाकुर उनकी पत्नी नूतन ठाकुर पर एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह केस एसआई धनंजय सिंह की तहरीर दर्ज हुआ है।अमिताभ ठाकुर पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पुलिस पर हमला करने का आरोप है। बता दें कि अमिताभ ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने दुष्कर्म पीड़िता को खुदकुशी के लिए उकसाया है। इसकी साजिश रची है। मुकदमा एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर दर्ज किया गया है।

बता दें कि अमिताभ ठाकुर पर दुष्कर्म के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय का सहयोग करने का आरोप है। दुष्कर्म पीड़िता और उसके दोस्त मुकदमे के गवाह सत्यम राय ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर 16 अगस्त को वीडियो बनाया था। इस वीडियो में उन्होंने अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाए थे। इसके बाद दोनों ने आत्मदाह करने की कोशिश की थी। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 21 मई को गवाह सत्यम राय और 25 मई को दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ताजा मामले में पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 186, 189, 224, 225, 323, 353, 427 में मुकदमा दर्ज हुआ है।

इसी के साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वह 21 अगस्त की सुबह वह गोरखपुर व अयोध्या के दौरे पर निकल रहे थे। उसी वक्त उनकी गिरफ्तारी हुई। उनके खिलाफ हजरतगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और उसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *