ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन के दौरान फायरिंग कई घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख चुनाव के नंजदीक आते ही। खूनी संघर्ष शुरू हो गया है। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हंगामें की खबरें आ रही हैं। सीतापुर, श्रावास्ती, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में झड़प, हाथापाई और फायरिंग हुई है। जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। माहौल इतना बिगड़ गया है कि पुलिस, पीएसी की तैनाती कर दी गई है। वहीं नेताओं का जमावड़ा शुरू हो गया है और पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे हैं। जबकि श्रावस्ती जिले के इकौना ब्लॉक में हुई इस घटना में अबतक कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

सीतापुर

यूपी के सीतापुर जिले में गुरुवार को नामांकन के दौरान कई राउंड फायरिंग की गई। नामांकन पत्र ना मिलने को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में बिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई। श्रावस्ती में नामाकंन पत्र को लेकर जमकर बवाल हुआ. यहां नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया गया. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इस दौरान इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा. इस बीच दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया, जिसके बाद उन्होंने नारेबाजी की.

अंबेडकरनगर

अंबेडकरनगर में भी गुरुवार को नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। यहां बसपा के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से पर्चा छीनने की कोशिश की गई। बसपा नेता ने बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल पर ये गंभीर आरोप लगाया है। जिसके बाद दोनों पक्षों में बवाल हो गया, अब पुलिस और जिला प्रशासन यहां पर पहुंचा है। ये घटना अंबेडकरनगर के टांडा ब्लॉक में हुई है।

फतेहपुर

वहीं, फतेहपुर के तेलियानी ब्लॉक में भी समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों की भिड़ंत हो गई। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की है, ये सब जिला प्रशासन की मौजूदगी में हुआ है। प्रशासन की ओर से माहौल को काबू में करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि ब्लॉक प्रमुख के चुनावों के लिए 8 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे चक नामांकन दाखिल करने का वक्त है। जबकि 10 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख के लिए मतदान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *