योगी सरकार का फैसला: UP में देवबंद समेत 12 जगहों पर ATS की नई यूनिट

Lucknow: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों से निपटने के लिए योगी सरकार ने सूबे में आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) कमांडो सेंटर बनाने की घोषणा की है। जिसके तहत देवबंद समेत 12 जगहों पर ATS की नई यूनिट बनेंगी। इन 12 जिलों में मेरठ, अलीगढ़, श्रावस्ती, बहराइच, ग्रेटर नोएडा, आजमगढ़, सोनभद्र, कानपुर, मीरजापुर और देवबंद जिले शामलि है। एटीएस यूनिट के लिए भूमि आवंटित की गई। वाराणसी और झांसी के लिए जल्द होगा भूमि आवंटन।

बता दें कि सहारनपुर के देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर के लिए दो हजार वर्ग मीटर जमीन भी सरकार ने अलॉट की है। देवबंद में एटीएस सेंटर बनाने को लेकर सपा के वरिष्ठ नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मुसलमानों को डराने की कोशिश कर रही है।

यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर प्रशान्त कुमार ने कहा कि यूपी में एटीएस को और मजबूत करने के लिए मेरठ, इंडो नेपाल बॉर्डर बहराईच, श्रावस्ती, जेवर एयरपोर्ट और देवबंद में नई यूनिट बनने जा रही है। यूपी सरकार ने देवबंद में 2000 हजार वर्ग मीटर जमीन भी एटीएस को ट्रांसफर कर दी गई है। देवबंद उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा के करीब होने की वजह से भी एटीएस की यह यूनिट बेहद अहम है। एडीजी ने कहा कि पश्चिम यूपी में हम अपने डेप्थ और मौजूदगी के अलावा ऑपरेशनल क्षमता को बढ़ाने में कामयाब होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *