अंडरवर्ल्ड Don दाऊद इब्राहिम की Property नीलाम, जानिए कौन है खरीददार

अंडरवर्ल्ड Don दाऊद इब्राहिम की Property नीलाम, जानिए कौन है खरीददार

अंडरवर्ल्ड Don दाऊद इब्राहिम की Property नीलाम, जानिए कौन है खरीददार

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद अब्राहिम के खिलाफ शिकंजा कसने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. सरकार ने दाऊद की पुश्तैनी संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी है. दाऊद की कुल 13 में से 7 संत्तियों की नीलामी की जा रही है. इसके साथ ही इकबाल मिर्ची का एक फ्लैट भी नीलाम किया रहा है. डॉन की महाराष्ट्र के रत्नागिरी गांव में करोड़ों की संपत्तियों है जिसपर कार्रवाई कि जा रही है.

दाऊद के घर को 11,20,000 रुपये में नीलाम कर दिया गया. वहीं दाऊद के बेहद खास रहे इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी को इस बार भी खरीदार नहीं मिल पाए हैं. वहीँ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की रत्नागिरी में स्थित हवेली को दिल्ली की वकील अजय श्रीवास्तव ने 11 लाख 20 हजार रुपये में खरीद लिया है. इसके पहले भी अजय श्रीवास्तव डॉन की भिंडी बाजार स्थित संपत्ति को खरीद चुके हैं. हालांकि उन्हें कब्जा अभी तक नहीं मिल पाया है. वहीँ, दाऊद के पुराने साथी इकबाल मिर्ची की भी मुंबई में दो प्रॉपर्टी की नीलामी हो रही है. ये दोनों संपत्तियां मुंबई में जुहू-तारा रोड पर हैं और इन दोनों प्रॉपर्टी की कीमत करोड़ों रुपये में है. बता दें, इकबाल मिर्ची की कई साल पहले लंदन में मौत हो चुकी है. पिछले साल उसके परिवार के लोगों के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

यह नीलामी की प्रक्रिया सफेमा (SAFEMA- smugglers and foreign exchange manipulators Act) की तरफ से करवाई जा रही है. मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित सफेमा के कार्यालय में यह नीलामी की प्रक्रिया आयोजित करवाई गई. डॉन की प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *