वियतनाम में टाइफून तूफान का कहर, 35 लोगों कि मौत 15 से अधिक लापता

वियतनाम में टाइफून तूफान का कहर, 35 लोगों कि मौत 15 से अधिक लापता

वियतनाम में टाइफून तूफान का कहर, 35 लोगों कि मौत 15 से अधिक लापता

वियतनाम : वियतनाम में टाइफून तूफान के साथ भारी बारिश लोगों के लिए कहर बनकर बरसी. तूफ़ान के साथ तेज बारिश ने कई लोगों कि जान ले ली. गुरुवार तक इस तूफान में अभी तक करीब 35 लोगों के मौत की खबर सामने आई है. वहीं 15 से अधिक लोगों के लापता होने की जानकारी मिली है.

वियतनाम में आंधी-तूफान के कारण गुरुवार को दो अलग-अलग भूस्खलन में करीब 8 लोगों की मौत गई है. बता दें कि लगातार हो रही भारी बारिश के चलते सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करन पड़ रहा है. इस तूफान में लापता हुए लोगों को बचाने के लिए बचावकर्मी लगे हुए हैं. वियतानम कई सालों में सबसे भयंकर बाढ़ का सामना कर रहे हैं. यहां पर बाढ़ के चलते भूस्खलन मे सेना के बैरक भी चपेट में आ गया. भूस्खलन मे सेना के जवान लापता हो गए हैं. बता दें कि पिछले सप्ताह में वियतनाम में कई हिस्सों में भारी बारिश हुई थी. वहीँ अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में बाढ़ के पानी का स्तर और अधिक बढ़ने की आशंका जताई गई है.

दूसरी ओर टाइफून मोलावे के कारण फिलीपींस में भी स्थिति बिगड़ गई है. यहां पर रातोंरात बाढ़, भूस्खलन के कारण कम से कम एक दर्जन मछुआरों लापता हो गए हैं. आपदा एजेंसी ने कहा कि टाइफून मोलावे, 125 किलोमीटर (77 मील) प्रति घंटे की हवा की गति और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ लूजॉन के मुख्य फिलीपीन द्वीप पर भारी बारिश के साथ-साथ भूस्खलन और बाढ़ का कारण बना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *