Amethi : दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, जानें पूरा मामला

अमेठी। अमेठी के मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर तेज रफ्तार में जा रही मालगाड़ी के पहिये में आग लगने से वह दो हिस्सों में बंट गई। आग लगने की वजह से कपलिंग टूट गई। जिसकी वजह से मालगाड़ी दो हिस्‍सों में बंट गई। इस घटना के बाद कोयला लदी मालगाड़ी को मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर करीब पांच घंटे तक रोका गया। वहीं तकनीकी खराबी ठीक होने के बाद ट्रेन को फिर से गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

बता दें कि यह हादसा बुधवार की सुबह हुआ है। मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन से एक कोयला लदी मालगाड़ी गुजर रही थी। रेलवे प्रशासन की मानें तो लांगहाल मालगाड़ी के आगे की ओर से 14 नं डिब्बा के पहिए में आग लग गई और अचानक कपलिंग टूट गई जिसके चलते मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई।

आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने पलिया पूरब गांव केविन पर लाल सिंगनल देकर मालगाड़ी रूकने का संकेत किया। हालांकि दुर्घटना के बाद मालगाड़ी का इंजन वाला हिस्सा लगभग ढाई किमी० मठाभुसुण्डा गांव के पास तक चला गया वहीं दूसरा हिस्सा रेलवे स्टेशन पर ही आकस्मिक ब्रेक लगा कर रोका गया। इंजन वाले भाग को अढ़नपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। सूचना पर सुल्तानपुर से रेलवे की तकनीकी टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और कपलिंग जोड़कर मालगाड़ी को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *