इंतजार खत्म इस दिन रिलीज होगी फिल्म ‘गुल मकाई’

एक के बाद एक करके बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक की बाढ़ सी आ गई है. तो वहीं दर्शक भी इन व्यक्तियों पर बनी फिल्मों को बेहद पसंद कर रहे हैं. जल्द ही बड़े पर्दे पर पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की बायोपिक दस्तक देगी. आज मलाला की बायोपिक ‘गुल मकाई’ के पोस्टर को रिलीज करते हुए मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट से पर्दा उठा दिया है. 31 जनवरी 2020 को रिलीज हो रही फिल्म के इस पोस्टर में आधी जलती हुई किताब को हाथ में लिए मलाला का इंटेस लुक नजर आ रहा है.

कुछ वक्त पहले गुलमकाई का टीजर भी रिलीज हुआ था जिसके बैकग्राउंड में आवाज सुनाई देती है- ‘यह तब की बात है जब जिहाद और धर्म के नाम पर तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को तबाह कर रहा था, तभी पाकिस्तान के एक छोटे वे गांव से एक आवाज उठी.’अमजद खान के निर्देशन में बनी इस बायोपिक में रीम शेख, दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि, अभिमन्यु सिंह और अजाज खान जैसे कलाकार हैं. महज 17 साल की उम्र में मलाला को शांति का नोबेल पुरुस्कार मिला था.

मलाला यह पुरस्कार प्राप्त करने वाली सबसे कम उम्र की शख्स हैं. स्वात घाटी की रहने वाली मलाला को अक्टूबर वर्ष 2012 में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने स्कूल से लौटने वक्त उन्हें गोली मार दी थी.मलाला के सिर पर गोली लगी थी और उन्हें पेशावर के अस्पताल में भर्ती किया गया लेकिन बाद में उन्हें इलाज के लिए लंदन भेज दिया गया. लड़कियों की शिक्षा की वकालत करने के लिए करीब पांच साल पहले तालिबानी आतंकवादियों ने उनके सिर पर गोली मार दी थी.