भारत ए-दक्षिण अफ्रीका ए के बीच आखिरी टेस्ट आज से शुरू

Spread the News

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच मंगलवार से खेले जाने वाले दूसरे और आखिरी अनौपचारिक टेस्ट मैच में एक बार फिर नजरें युवा शुभमन गिल के प्रदर्शन पर टिकी होंगी।टीम ने पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज4-1 से जीतने के बाद दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सात विकेट से अपने नाम किया।

इस मैच में भी 19 साल के गिल के प्रदर्शन पर नजरें होंगी जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।गिल ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम का नेतृत्व करते हुए 90 रन की शानदार पारी खेली थी।

इस मुकाबले मे कप्तानी का दारोमदार गिल की जगह बंगाल के अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा पर होगा। टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिला है।भारतीय विकेटों पर पंत के विकेटकीपिंग कौशल का परीक्षण नहीं हुआ है और ऐसे में साहा दमदार प्रदर्शन कर उन्हें चुनौती पेश करने की कोशिश करेंगे।

मंगलवार से खेले जाने वाले टेस्ट के लिए उमेश यादव, कुलदीप यादव और आवेश खान को भारत ए की टीम में शामिल किया गया है ऐसे में अंतिम 11 में किसे मौका मिलता है यह देखना दिलचस्प होगा।

यह देखना होगा कि अंगूठे में चोट के कारण पहले मैच से बाहर होने वाले तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को इस मैच में मौका मिलता है या नहीं। नदीम, जलज सक्सेना और कृष्णप्पा गौतम की स्पिन तिकड़ी ने तिरूवनंतपुरम में खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ए को काफी परेशान किया था।

अंतिम 11 में मौका मिलने पर तीनों एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। पहले मैच में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने भी प्रभावित किया था।

 


Spread the News