Saturday , January 22 2022

जम्मु- कश्मीर में मारा गया आतंकी रियाज, अबतक 133 आतंकियों का खात्मा

Srinagar. श्रीनगर और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। श्रीनगर मुठभेड़ में आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद से जुड़ा एक आतंकवादी मारा गया। वहीं, कुलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। जिनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, श्रीनगर मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान ख्रीव, पुलवामा के आमिर रियाज के रूप में हुई है, वो प्रतिबंधित आतंकी संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद से जुड़ा था। वह लेथपोरा आतंकी हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, उसे फिदायीन हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया था।

IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, एक ऑपरेशन के तहत 2 आतंकियों को मारा गया है। मरने वाले आतंकियों का नाम शिराज़ मौलवी और यावर भट्ट है। शिराज़ मौलवी 2016 से सक्रिय था, जो आम लोगों को मारने में भी शामिल था। श्रीनगर में एक जगह एक और आतंकी को मारा है जिसका नाम आमिर रियाज़ है। आज की मुठभेढ़ में मारे गए आतंकियों को मिलाकर अब तक हम 133 आतंकियों को मार चुके हैं, जिसमें आतंकियों के बहुत से कमांडर भी शामिल है। हमने लगभग 39 आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − three =