सपा सांसद पर देशद्रोह का केस, स्वतंत्रता सेनानियों से की थी तालिबानी आतंकियों की तुलना

Sambhal: समाजवादी पार्टी से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क को तालिबानी आतंकियों की देश के स्वतंत्रता सेनानियों के साथ तुलना करना भारी पड़ गया है। पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। एसपी संभल चक्रेश मिश्रा ने बताया कि थाना संभल कोतवाली में कल देर रात संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और 2 अन्य के ख़िलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया। तहरीर में बताया गया कि इन्होंने तालिबान के संबंध में भड़काऊ बयान दिए, एक मीडिया ब्रीफिंग में तालिबान की तुलना भारत के स्वाधीनता सेनानियों से की गई।

एसपी संभल ने बताया कि तालिबान भारत सरकार द्वारा घोषित एक आतंकवादी संगठन है, इस तरह के बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। उपरोक्त लिखित तहरीर के आधार पर उपरोक्त तीनों लोगों के ख़िलाफ धारा-124 ए, 153 ए और 295 ए IPC के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

वहीं, संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का कहना है कि उन्होंने कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल ग़लत है। मैंने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता। उस मुल्क़ से या तालिबान से मेरा क्या संबंध, मैं न तालिबान के साथ हूं, न मैं उसकी सराहना करता हूं, न मैंने इसके संबंध में कोई बयान दिया है।

दरअसल शफीकुर्रहमान बर्क के बयान की आलोचना सीएम योगी आदित्यनाथ ने की है। उन्होंने कहा, “मैं एक पार्टी के सांसद का वक्तव्य सुन रहा था। वह तालिबान का बड़ी बेशर्मी के साथ समर्थन कर रहे थे। यानी उनके बर्बर कृत्यों का समर्थन कर रहे थे। उन्होंने कहा “हम संसदीय लोकतंत्र में बैठे हैं। कहां लेकर जा रहे हैं हम लोग। हम ऐसे कृत्यों का समर्थन कर रहे हैं जो मानवता के लिए कलंक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *