कोरोना ब्लास्ट : दिल्ली से करीब 50 किमी. की दूरी पर स्थित ढाबों में 81 संक्रमित

कोरोना ब्लास्ट : दिल्ली से करीब 50 किमी. की दूरी पर स्थित ढाबों में 81 संक्रमित

कोरोना ब्लास्ट : दिल्ली से करीब 50 किमी. की दूरी पर स्थित ढाबों में 81 संक्रमित

सोनीपत : हरियाणा में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर और चिंताजनक होती जा रही है. गुरुवार को सोनीपत में मुरथल के मशहूर सुखदेव ढाबा और गरम-धरम ढाबा संक्रमण की चेपेट में आ गए. दोनों ढाबे में कुल 81 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं इन सभी कर्मचारियों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया था. बता दें कि ये दोनों ढाबे सोनीपत के मुरथल में स्थित हैं और दिल्ली से मेहेज़ 50 किलोमीटर की उरी पर हैं.

सुखदेव ढाबे पर काम करने वाले कुल 71 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं गरम-धरम ढाबे पर काम करने वाले 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल कोरोना के लक्षण नजर नहीं आने पर कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया गया है. ढाबे के संचालक ने बताया कि एहतियात के तौर पर ढाबे को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज किया जा रहा है.

उप सिविल सर्जन व ग्रामीण क्षेत्र की नोडल अधिकारी डॉ. गीता दहिया ने बताया कि एसडीएम के निर्देशानुसार ढाबे पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों व श्रमिकों के सैंपल लेने का काम चल रहा था. सुखदेव ढाबा के संचालक ने उन्हें बताया था कि उन्होंने हाल ही में बहार से कुछ कामगर बुलाए थे. इस तरह ढाबे पर करीब 319 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे. इनमें 71 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वहीँ ढाबा संचालक अमरीक सिंह ने भी चार दिन पहले बिहार से बस के द्वारा करीब 100 कामगारों को बुलाया था. जो पहले से रोजगार के लिए उनसे जुड़े हुए थे और लॉकडाउन के दौरान अपने घर चले गए थे. फिलहाल सभी संक्रमितों को ढाबे के पास ही एक क्वार्टर में रखा गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *