Shravasti : पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत के बाद हंगामा

Shravasti : पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत के बाद हंगामा

Shravasti : पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत के बाद हंगामा

श्रावस्ती : यूपी के रायबरेली के बाद अब श्रावस्ती से पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत का मामला सामने आया है। यहां गिलौला थाने में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। इस पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। परिजनों ने पुलिस के खिलाफ तहरीर दी है।

दरअसल, गिलौला थाने के ग्राम मोहम्मदापुर निवासी एक युवक पर एक किशोरी के पिता ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसकी जांच पुलिस कर रही थी। पुलिस ने युवक को 27 अगस्त को घर से उठाया और अब तक थाने में ही बैठाए रखा। शुक्रवार सुबह युवक के पिता मोहम्मद उमर खाना लेकर थाने पहुंचे तो काफी देर तक उसे पुलिसकर्मियों ने बरगलाया। कभी शौचालय में होने और कभी बाहर जाने का बहाना बनाते रहे।

इसकी जानकारी परिवार के अन्य लोगों को हुई तो बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और गिलौला बाजार में जाम लगा कर थाने का घेराव कर दिया। लोगों के दबाव में पुलिस ने बताया कि रात में युवक की तबियत खराब हो गई थी। इलाज के लिए बहराइच भेजा गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

थाने के घेराव की सूचना पाकर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ एसपी अनूप सिंह पहुंच गए। इसके साथ ही श्रावस्ती विधायक रामफेरन पाण्डेय भी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने में लग गए। इस पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। पीड़ित पिता ने गिलौला पुलिस पर हत्या करने की तहरीर एसपी को दी है। अभी भी भारी संख्या में भीड़ गिलौला में मौजूद है। वहीं इस मामले में आरोपी थाना प्रभारी पर कठोरतम कार्रवाई कर सरकार से मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजे दिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *