यूपी के कई जिलों में 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

शीतलहर ने उत्तर भारत समेत पूरे उत्तर प्रदेश अपनी चपेट में ले रखा है। गलन भरी सर्दी से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। इन सबको देखते हुए राज्य के कई शहरों के जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

लखनऊ 

बढ़ती सर्दी के चलते राजधानी लखनऊ के सभी बोर्ड के प्री प्राइमरी से क्‍लास 12 तक के समस्‍त विद्यालय 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे।बता दें, उक्‍त अवधि में केवल पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्‍जाम /प्री बोर्ड एग्‍जाम विद्यालयो द्वारा करायी जाएगी। लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह निर्देश जारी कर दिए हैं। उक्त का अनुपालन समस्त विद्यालयों द्वारा कड़ाई से किया जाए।

प्रतापगढ़

जिले में कड़ाके की  ठंड देखते हुए डीएम ने  28 दिसंबर तक स्कूल बंद होने का आदेश दिए है। बता दें कि 26 दिसंबर से 28 दिसंबर तक बंद रहेंगे जिले के सारे स्कूल , एलकेजी से लेकर इंटर तक बंद रहेंगे सारे  स्कूल।

बिजनौर

कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला अधिकारी रमाकांत पांडेय ने दिए स्कूलों की छुट्टी के आदेश नर्सरी से इंटर तक के सभी स्कूलों की 3 दिन की छुट्टी की गई । डीएम ने बीएसए और DIOS को दिए आदेश।

आगरा

लगातार बढ़ती ठंड के प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी आगरा ने कक्षा 12 तक कि 2 दिन की छुट्टियां और बढ़ाई 26 और 27 दिसंबर को बंद रहेंगे सभी विद्यालय

सहारनपुर

बढ़ती ठंड के चलते जिलाधिकारी सहारनपुर ने सभी स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थाओं को अग्रिम आदेश तक बंद करने का दिया आदेश।…….

मुज़फ्फरनगर

भीषण सर्दी और शीतलहर के चलते जिला प्रशासन ने 26 दिसंबर से 1 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेजों के अवकाश किया घोषित प्रशासन द्वारा सर्दी और CAA बिल के विरोध प्रदर्शन के 17 दिसंबर से 25 दिसंबर तक किया था अवकाश घोषित। हाईस्कूल व इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षा निर्धारित समय पर कराने के भी दिए आदेश जिला विद्यालय निरीक्षक ने पत्र जारी कर दी जानकारी

रायबरेली

कड़ाके की ठंड के चलते 26 और 27 दिसम्बर तक बंद रहेंगे प्री प्राइमरी से इंटर, डिग्री, पालीटेक्निक आईटीआई कालेज रहेंगे बंद। सभी बोर्ड के सरकारी और निजी स्कूल कालेज रहेंगे बंद। डीएम ने आदेश को कड़ाई से पालन करने के दिये आदेश।

रामपुर

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि ठंड के दृष्टिगत जनपद में कक्षा आठ तक के सभी शिक्षण संस्थान दिनांक 28 दिसंबर 2019 तक बंद रहेंगे। इस दौरान संबंधित विद्यालयों के अध्यापक गण विद्यालयों में उपस्थित रहेंगे।

सीतापुर

शीतलहर को देखते हुए स्कूल बंद करने के निर्देश, प्री प्राइमरी से 12 तक सभी स्कूल 28 दिसम्बर तक रहेंगे बंद डीएम अखिलेश तिवारी के निर्देश पर डीआईओएस ने जारी किया आदेश।

महोबा

शीत लहर को देखते हुए 3 दिन का अवकाश , 26 , 27 , 28 को कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल रहेंगे बन्द , कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूलों का समय 10 बजे से 3 बजे तक , जबकि अध्यापक और कर्मचारी स्कूलों मे करेंगे शासकीय कार्य , ज़िलाधिकारी अवधेश तिवारी ने दिया आदेश ।

मुरादाबाद

शीतलहर के चलते जनपद के सभी स्कूलों में 3 दिन का अवकाश घोषित,26 से 28 तक सभी स्कूल रहेंगे बन्द,डीएम के निर्देश पर ज़िला विद्यालय निरीक्षक ने अवकाश घोषित किया,कक्षा 8 तक स्कूल रहेंगे बंद,कल से कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूल के समय में किया गया परिवर्तन,सुबह 10 बजे किया गया समय!

बुलन्दशहर

बुलन्दशहर में शीत लहर और बढ़ती ठंड के कारण 2 दिन की सभी स्कूलो की छुट्टी। कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी का ज़िलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने दिया आदेश

लखीमपुर खीरी

तराई में बढ़ती ठंड के चलते जिलाधिकारी ने किया कल 1 से 8 तक के सभी स्कूलों में छुट्टी का आदेश

फिरोजाबाद

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दिये 28 तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश, सर्दी को देखते हुये सभी स्कूलों की बढ़ाई छुट्टियां, ये आदेश सभी प्रकार के स्कूलों पर रहेगा जारी, आज सर्दी के सितम को देखते हुये जिलाधिकारी के निर्देशन में हुआ फरमान जारी ।

सुलतानपुर

जिलाधिकारी के आदेशानुसार भीषण शीतलहरी को देखते हुए जनपद के नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 27 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

फतेहपुर

जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सभी स्कूल, कालेज, अन्य शिक्षण संस्थानों को 26,27 दिसम्बर तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।