सात महीने बाद एक बार फिर खुले प्राइमरी स्‍कूल, पढ़ें CM योगी का संदेश

Lucknow. कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्‍तर प्रदेश में पिछले सात महीने से बंद प्राइमरी स्‍कूल बुधवार को खुल गए। सूबे के स्‍कूलों में सुबह-सुबह बच्‍चे हंसते-खिलखिलाते पहुंचे हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है। सीएम ने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया है।

सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले 07 माह से बंद विद्यालय आज 01 सितंबर से पुनः प्रारम्भ हो रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें। हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 अगस्त से जूनियर स्तर के स्कूल खुल चुके हैं। जिनमें करीब 50 फीसदी से अधिक बच्चे पहुंच रहे हैं। प्राइमरी स्कूलों में छोटे बच्चे पढ़ते हैं। इन बच्चों के बीच कोविड गाइड लाइन का पालन कराना बहुत ही मुश्किल भरा काम होता है लेकिन स्‍कूलों का खोला जाना भी जरूरी था। लिहाजा सरकार के निर्देश पर स्‍कूलों में काफी तैयारियां की गई हैं। और 1 सितंबर (बुधवार) से 1 से 5वीं तक के भी स्कूल खोल दिए गए। हालांकि, स्कूल में सफाई के साथ ही हैंड वॉश, मास्क, सेनेटाइजर आदि रखना अनिवार्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *