Guideline का पालन करते School पहुंचे बच्चे, जानें आपके स्कूल का नया टाईमटेबल

Guideline का पालन करते School पहुंचे बच्चे, जानें आपके स्कूल का नया टाईमटेबल

Guideline का पालन करते School पहुंचे बच्चे, जानें आपके स्कूल का नया टाईमटेबल

लखनऊ : राजधानी लखनऊ मवन करीब सात महीने बाद सोमवार यानि आज से स्कूलों को खोला जा रहा है. पहले चरण में नौवीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स को स्कूल बुलाया जाएगा. क्लास को दो पालियों में चलाया जाएगा. पहली पाली सुबह 8:50 से 11:50 तक और दूसरी पाली दोपहर 12:20 से 3:20 बजे तक चलेगी.

1000 से ज्यादा स्कूलों ने कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) के तहत सेनेटाइजेशन, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे मानक पूरे करने के संबंध में प्रमाण पत्र विभाग को दिया है. वहीँ जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के स्तर पर सौ से ज्यादा टीमों का गठन किया गया है, जो सोमवार को स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगी.

महानगर स्थित सीएमएस स्कूल (CMS School) में प्रधानाचार्य कल्पना त्रिपाठी ने स्कूल के गेट पर ही तिलक कर छात्रों का स्वागत किया. निलमथा के साईं पब्लिक इंटर कॉलेज में छात्रों का रजिस्टर बनाया गया. जिसमें तापमान सहित सभी जानकारी का रिकॉर्ड नोट करते दिखाई दिए. अलीगंज सेक्टर ओ में सीएमएस स्कूल 10वीं और 12 वी क्लास के लिए खोला गया है. कर्मचारी बच्चों के लिए इंतजाम कर चुके है. शारीरिक दूरी के मानकों के लिए गोले और फेस कवर का इंतजाम है.

वहीं हैंड सैनिटाइज कर छात्राओं को क्लास में एंट्री दी गई. पहले दिन छात्राओं की संख्या कम दिखी. ऑनलाइन पढ़ाई कर रहीं छात्राएं अभी नहीं आईं. वहीं, कक्षा में वेंटिलेशन मेनटेन रखने के लिए खिड़कियां खोल दी गईं. साथ ही सीटिंग अरजमेंट ‘जेड’ शेप में किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *