अयोध्या में मुआवज़े को लेकर किसानों के साथ भेदभाव के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

अयोध्या में मुआवज़े को लेकर किसानों के साथ भेदभाव के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

अयोध्या में मुआवज़े को लेकर किसानों के साथ भेदभाव के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

अयोध्या : राम की नगरी अयोध्या में सपा कार्यकर्ता श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों की अधिग्रहित जमीन को लेकर मुआवजे की धनराशि में भेदभाव का आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. जनता के बीच जोरो-शोरो से इस मुद्दे को उठाते हुए धरने का नेतृत्व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन द्वारा किया गया. साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा.

वहीँ प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता कोविड की गाइडलाइंस व धारा 144 का खुला उल्लंघन करते दिखाई दिए. दरअसल सुबह बड़ी तादाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर एकत्र हो हुए थे. धरना प्रदर्शन के लिए रीडगंज चौराहे की ओर बढ़े जिसमें उनके साथ माझा बरहेटा व धरमपुर के किसान भी मौजोद रहे. पुलिस बल ने पहुंचकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का रास्ता रोका दिया.

इस दौरान प्रशासन ने प्रदर्शन में मौजूद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लेकर उसे उचित माध्यम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया. इस मौके पर पूर्व मंत्री तेज नारायन पांडे पवन ने कहा कि समाजवादी पार्टी राम नगरी का विकास चाहती है. लेकिन मुआवज़े को लेकर किसानों के साथ हो रहे भेदभाव एवं अन्याय का विरोध करती है.

पांडे ने बताया पांडे कि भूमि के मुआवजे की धनराशि जो प्रशासन द्वारा बताई जा रही वह काफी कम है. उसी से सटी दूसरी ग्राम सभा की मुआवजा धनराशि 10 गुना अधिक है ऐसे में यह भेद-भाव ठीक नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *