बैंक में जनता का फंसा 50 करोड़, जमाकर्ताओं ने डीएम बस्ती कार्यालय को घेरा

Basti. उत्तर प्रदेश के बस्ती आल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में लोगों ने सहारा प्रबंधन के खिलाफ रैली निकाली। सहारा में जमा पैसा न मिलने की वजह से शहर में लोगों ने रैली निकाल कर जम कर प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित डीएम को ज्ञापन सौंपा। बैंक के खाताधारकों का आरोप है कि उनके पैसों की परिपक्वता अवधि पूरी होने के बाद भी उनका पैसा सहारा नहीं दे रहा है।

जानकारी के मुताबिक, सहारा पर बस्ती जिले में लोगों का 50 करोड़ से ज्यादा भुगतान फंसा है। 6-7 सालों से उपभोगताओं का पैसा नहीं मिल रहा है। लोगों ने सरकार से अपने पैसों का भुगतान करने की मांग की है। बहुत से लोगों ने अपनी बेटियों की शादी के लिए पैसे जमा किये थे पैसा न निकलने की वजह से उनके सामने संकट है। बहुत से लोग पैसों के अभाव में सही से इलाज नहीं करा पा रहे हैं। अगर उनका पैसा सहारा से निकल जाए तो अच्छे से इलाज करा सकते हैं। आल इंडिया जन आंदोलन समिति के अध्यक्ष अभय देव शुक्ला ने कहा कि आज बस्ती से पूरे देश में जन आंदोलन की शुरुआत की गई है।

डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया है। आज पूरे देश में करोड़ो रूपये सहारा की साज़िश से डंप पड़ा हुआ है, हमने सरकार से ये कहा है कि पहले भुगतान फिर मतदान। अगर पैसा नहीं दिया गया तो मतदान का वहिष्कार किया जाएगा। वहीं डीएम सौम्या अग्रवाल ने कहा कि जिन लोगों का पैसा है वो डीएम कार्यालय में एप्लिकेशन दें हमारी पूरी कोशिश होगी कि उनका पैसा दिलाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *