बढ़ता ही जा रहा है Royal Enfield Classic 350 का क्रेज, बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

 बढ़ता ही जा रहा है Royal Enfield Classic 350 का क्रेज, बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

 बढ़ता ही जा रहा है Royal Enfield Classic 350 का क्रेज, बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

ऑटो डेस्क: पूरी दुनिया में अपनी दोपहिया वाहनों का लोहा बनवा चुकी देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में बुलेट की सवारी के लिए मशहूर है। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को लेकर युवाओं में हमेशा से क्रेज़ देखने को मिलता है।​ आपको बता दें, क्लासिक 350 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है, जो अपने रेट्रो चार्म ओल्ड-स्कूल लुक के साथ लोगों के दिलों पर राज करती है। हालांकि बाइक की ज्यादा डिमांड के कारण इसका वेटिंग पीरियड आज भी 2 से 3 महीने तक का है।

कंपनी तीन बार बढ़ा चुकी है क्लासिक 350 की कीमत

बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की कीमतें लॉन्च के बाद से अब तक तीन बार बढ़ाई जा चुकी हैं। सभी वैरिएंट की कीमत में हाल ही में 1,837 रुपये का इजाफा किया गया है। वर्तमान में इस बाइक की कीमत 1.61 लाख रुपये से लेकर 1.86 लाख रुपये तय की गई है।

BS6 एरा में कम हुई पावर

क्लासिक 350 में 346cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड UCE थम्पर इंजन मिलता है, जो पहले के मुकाबले 0.7PS कम पावर देता है। यह इंजन अब केवल 19.3PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसे स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

अन्य विकल्प

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 भारत की पसंदीदा रेट्रो रोडस्टर मोटरसाइकिल में से एक है। यह बजाज डोमिनार 400, जावा और बेनेली इम्पीरियल 400 को टक्कर देती है। हालांकि आज भी इसकी ब्रिकी इन मोटरसाइकिल से ज्यादा होती है। वहीं इस कीमत में बाजार में केटीएम आरसी 125, जवा फोर्टी टू, केटीएम 200 ड्यूक, डोमिनार 250 और केटीएम 250 ड्यूक भी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *