लालू को जमानत के बाद भी रहना होगा जेल में, जानिए क्या कोर्ट का फैसला

लालू को जमानत के बाद भी रहना होगा जेल में, जानिए क्या कोर्ट का फैसला

पटना : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहें लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. घोटाले से जुड़े एक और मामले में उन्हें झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई. कोर्ट में दी गई याचिका में आधी सजा काट लेने का हवाला देते हुए उन्होंने जमानत की मांग की थी.

वहीँ एक अन्य मामले में जमानत नहीं मिलने की वजह से फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा. दरअसल, चाईबासा कोषागार मामले में तकरीबन 37 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में लालू को 24 जनवरी 2018 को 5 साल की सजा सुनाई गई थी. लालू प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए सजा की आधी अवधि पूरी होने की दलील देकर न्यायालय से इस केस में जमानत देने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक, अंतिम मामले में जमानत एक महीने बाद मिलेगी. सभी मामलों में आधी सजा जेल में काटने की वजह से ही उन्हें जमानत मिल रही है. बता दें कि इससे पहले 11 सितंबर को हुई सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध किया था. सीबीआई ने जवाब दाखिल करते हुए कहा था कि लालू को चार मामले में सजा सुनाई गई है. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद 29 महीने तीन दिन की सजा काट चुके हैं. आधी सजा पूरी होने में अभी लगभग एक महीन कम है. जिसके बाद मामले को 9 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *