सामने आया राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण पत्र, RSS प्रमुख होंगे विशिष्ट अतिथि

सामने आया राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण पत्र, RSS प्रमुख होंगे विशिष्ट अतिथि

सामने आया राम मंदिर भूमिपूजन का निमंत्रण पत्र, RSS प्रमुख होंगे विशिष्ट अतिथि

Spread the News

अयोध्या : अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन को लेकर तैयारियां जोरो-शोरो से की जा रहीं हैं. इसी बीच भूमि पूजन से पहले तीन दिनों तक चलने वाले अनुष्ठानों की भी शुरुआत हो चुकी है. वहीँ कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों को न्योता भी भेजा जा चुका है.

RSS प्रमुख मोहन भागवत होंगे विशिष्ट अतिथि

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र में लिखा है- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

अयोध्या मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी भी आमंत्रित

5 अगस्त को दोपहर में पीएम मोदी भूमिपूजन में शामिल होंगे. अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है. खास बात है कि इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे. इनके साथ ही लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी आमन्त्रण दिया गया है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि वो राम जन्मभूमि पूजन का आमंत्रण मिलने से खुश हैं और वो इस कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ये जगह रामलला के भव्य मंदिर के लिए दी है और अब कोई विवाद नहीं हैं. इकबाल अंसारी ने ये भी कहा कि वो हमेशा से साधु-संतों के बीच रहे हैं और उनके मन में राम के प्रति बेहद सम्मान है.

आज शाम पांच बजे से प्रतिबंध व रूट डायवर्जन होगा लागू

वहीँ शहर में 3 अगस्त की शाम पांच बजे से प्रतिबंध व रूट डायवर्जन लागू होगा जबकि जिले की सीमाओं पर यह प्रतिबंध 4 अगस्त की रात 12 बजे से लागू होगा और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के समाप्त होने तक लागू रहेगा. हालांकि एम्बुलेन्स एवं मरीज वाहनों के लिए विशेष ग्रीन कॉरिडोरबनाया गया, ऐसे वाहनों को सुरक्षित उनके गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा.

 


Spread the News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *