रायबरेली में लगातार दूसरे दिन गौमांस मिलने से मचा हडकंप 

रायबरेली में लगातार दूसरे दिन गौमांस मिलने से मचा हडकंप 

रायबरेली में लगातार दूसरे दिन गौमांस मिलने से मचा हडकंप 

 रायबरेली: सलोन कोतवाली क्षेत्र के अशिकाबाद इलाके में लगातार दूसरे दिन भी तालाब किनारे स्थित सीमेंट के पाइप में गौ मांस मिलने से हडकंप मच गया। गौ मांस मिलने की सूचना पर क्षेत्राधिकारी सलोन मय पुलिस बस सहित मौके पास पहुँच गए। वहीं ग्रामीणों ने गौमांस की घटना में हल्का सिपाही रामचंद्र वर्मा पर आरोप लगाया है कि इससे पहले भी हल्का सिपाही ने आरोपी नूर मोहम्मद को पैसे लेकर छोड़ दिया था। उसी ने गौहत्या की घटना को अंजाम दिया है।
ग्रामीणों ने  हल्का सिपाही रामचंद्र वर्मा को घटनास्थल पर देखए ही चिल्लाना शुरू कर दिया, जिसको देखते हुए हल्का सिपाही मौके से भाग खड़ा हुआ। बहरहाल एसओ सलोन ने मौके से मिले गाय के अवशेषों और मांस को ग्रामीणों की सहायता से तालाब के समीप ही दफनवा दिया। वहीं ग्रामीणों की तहरीर पर मुख्य आरोपी समेत चार नामजद और दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ग्रामीणों ने बताया पूरा वाक्या

गौमांस मिलने की घटना पर ग्रामीणों ने पूरा वाक्या बताया। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम सभा अशिकाबाद में सोमवार की सुबह गौकसी की घटना में नूर मोहम्मद और मोमिना को मौके से पकड़ा था। लेकिन हल्का सिपाही रामचंद्र ने आरोपी से पैसे लेकर उसको छोड़ दिया और मोमिना को जेल भेज दिया गया था। आरोपी नूर मोहम्मद ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ मिलकर फिर गौकसी की घटना को अंजाम दिया और गौमांस को पास के तालाब में फेंक दिया। ग्रामीणों ने आगे बताया कि कुछ लोग मछली का शिकार कर रहे थे तभी तलाब में स्थित एक सीमेंट के पाइप के अंदर गौमांस और गाय की खोपड़ी दिखाई दी। ग्रामीणों ने फ़ौरन पुलिस को सूचना दी जीके बाद पुलिस ने मौके पर आकार मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्राधिकारी राजकिशोर सिंह ने बताया

क्षेत्राधिकारी राजकिशोर सिंह ने बताया कि हल्का सिपाही रामचंद्र वर्मा की संलिप्तता की जांच की जाएगी थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीण प्रेम लाल की तहरीर पर आरोपी नूर मोहम्मद,क़माल,गुफरान और गौस मोहम्मद समेत चार नामजद व दो अज्ञात के विरुद्ध गौ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *