Sunday , January 23 2022

रेलवे अधिकारी के जन्मदिन पर नाबालिग बेटी ने की मां और भाई की हत्या

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में सीएम के सरकारी आवास से महज़ चंद क़दमों की दूरी पर वीवीआईपी इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक रेलवे अधिकारी की पत्नी और बेटे के गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी, लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय समेत भारी संख्या में पुलिस बल ने मौके पर दस्तक दी।

पहले आशंका जताई जा रही थी कि लूट-डकैती का मामला है, लेकिन जब पुलिस ने घटना की कड़ी से कड़ी जोड़ी तो पूरे मामले का 4 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया। हत्यारोपी और कोई नहीं बल्कि नाबालिग नेशल लेवल शूटर बेटी ही निकली और खुद पुलिस को उसने डायल 112 पर घटना की सूचना दी।

बाथरूम के शीशे पर जैम से लिखा था डिस्क्वॉलिफाइड ह्यूमन

दरअसल, पूरा मामला गौतमपल्ली के रेलवे कॉलोनी का है। जहां शनिवार दिनदहाड़े रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी की पत्नी मालती और बेटे शरद की उनके घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी की पत्नी और बेटे की सनसनीखेज हत्या के इतनी जल्द खुलासे में बाथरूम के शीशे पर जैम से लिखे डिस्क्वॉलिफाइड ह्यूमन ने अहम भूमिका निभाई। घटना के कुछ देर के बाद जब पुलिस के अधिकारी बाथरूम में पहुंचे तो देखा कि शीशे पर गोली लगी थी और उसपर लाल रंग से डिस्क्वॉलिफाइड ह्यूमन लिखा था।

पहले तो ऐसा लगा रहा था कि यह शब्द शायद खून से लिखा गया है। छानबीन में पुलिस को सबसे पहले बाथरूम से पिस्टल का एक खोखा मिला। इसके बाद पुलिस को शक हो गया कि घटना में कोई करीबी ही शामिल है। घटना के बाद रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी की बेटी सदमे में थी। इसीलिए पुलिस को उसपर शक नहीं हुआ। पुलिस ने जांच में पाया कि घटनास्थल हाई सिक्योरिटी जोन है। यहां ना तो कोई आ सकता और ना ही कोई जा सकता। इसके अलावा सीसीटीवी पर भी कोई आता-जाता नहीं दिखा। पुलिस ने जब बेटी से पूछताछ की तब उसने अपना जुर्म कबूल लिया।

युवती के दाहिने हाथ पर मिले गहरे घाव के निशान

पुलिस के मुताबिक़, जब पुलिस अधिकारी युवती से बात कर रहे थे तो उनकी नजर युवती के दाहिने हाथ पर पड़ी, जिसपर बैंडेज लगा था। उन लोगों ने जब उसके बारे में पूछा तो उसने बैंडेज हाटा दी तो वहां गहरे घाव के निशान मिले। युवती से जब चोट के बारे में सवाल किया गया तो उसने बताया कि सारे घाव उसने अपने हाथ से लगाए हैं। अधिकारियों ने जब उससे सवाल किया कि वह कैसे अपने शरीर पर इतने घाव कर सकती है तो उसने अपना बायां हाथ आगे कर दिया। युवती के बाएं हाथ पर भी पुराने घाव के निशान थे। किशोरी ने बेबाकी से अंग्रेजी में जवाब देते हुए बताया कि ऐसा करना कोई मुश्किल नहीं है, लाखों लोग ऐसा करते हैं।

कमरे की तलाशी के दौरान अजीबो-गरीब स्माइली और निशान मिले

पुलिस के मुताबिक़, युवती के कमरे की तलाशी के दौरान बड़े ही अजीबो-गरीब स्माइली और निशान मिले। इसके अलावा एक रोती हुई फोटो भी दीवार पर बनी मिली। कमरे में रखी मेज पर डेंजर का निशान बना था। काफी देर बातचीत करने के बाद किशोरी ने मां और भाई की हत्या करने की बात कुबूल कर ली। पुलिस के मुताबिक़, युवती ने पुलिस को बताया कि उसे घर में भूत दिखते थे।

जब इस बात का जिक्र वह परिजन से करती तो कोई विश्वास नहीं करता था। उसने अपने कमरे में आंसू वाले इमोजी बनाए थे। पता चला कि वह चार साल से डिप्रेशन में थी। इसका बात का जिक्र उसने कई बार अपनी डायरी में भी किया है। बता दें कि शनिवार को ही रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेयी का जन्म दिन भी था, लेकिन उसी दिन उनकी नाबालिग बेटी ने रिश्तों का कत्ल कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − one =