ट्रैक्टर चलाकर हरियाणा पहुंचे राहुल, समर्थकों संग हरियाणा में मिला प्रवेश

ट्रैक्टर चलाकर हरियाणा पहुंचे राहुल, समर्थकों संग हरियाणा में मिला प्रवेश

हरियाणा : प्रदेश में कृषि बिल को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है. जहां एक तरफ पंजाब में किसानों ने विधेयेकों को लेकर रेल रोको अभियान और भारत बंद कर विरोध जताया वहीँ विधेयक के विरोध में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली मंगलवार को हरियाणा बॉर्डर पर पहुंची. हरियाणा सरकार शुरू में राहुल के इतने बड़े काफिले को राज्य में प्रवेश की इजाजत नहीं दे रही थी, इसके बाद राहुल गांधी ने बॉर्डर पर ही धरने पर बैठने का ऐलान कर दिया.

ट्रैक्टर चलाकर हरियाणा पहुंचे राहुल, समर्थकों संग हरियाणा में मिला प्रवेश

राहुल की रैली को राज्य में प्रवेश की इजाजत

काफी देर के बाद हरियाणा सरकार ने राहुल गांधी की रैली को राज्य में प्रवेश की इजाजत दे दी. हरियाणा सरकार ने आखिरकार राहुल गांधी के ट्रैक्टर काफिले को राज्य में प्रवेश की इजाजत दे दी है. अब राहुल गांधी अपने समर्थकों के साथ हरियाणा की सीमा में पहुंच गए हैं.

रैली के दौरान राहुल गांधी ने ट्रैक्टर चलाकर कार्यकर्ताओं के साथ हरियाणा जाने की मांग की. इसी मांग को लेकर राहुल पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर धरने पर बैठ गए हैं. वहीँ पुलिस ने कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर सुरक्षा के भी पूरे इंतजाम किए हैं. कुरुक्षेत्र और करनाल में 6-6 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं. पुलिस इस ट्रैक्टर रैली की वीडियोग्राफी करेगी. दरअसल, कुमारी शैलजा ने करनाल और कुरुक्षेत्र के डीएम से यात्रा की इजाजत ली है, रैली की नहीं. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी. राहुल गांधी को हरियाणा आने से रोका नहीं जाएगा.

 

 खुद ट्रैक्टर चलाकर आना चाहते थे राहुल

रैली में राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाकर आना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें मना कर दिया. पुल पर भीड़ होने के कारण वे साइड में बैठ गए. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ट्रैक्टर चलाकर हरियाणा में दाखिल हुए. वहां मौजूद किसान राहुल गांधी के आगे रहे जिनके सहारे राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश कर पाए. प्रशासन व पुलिस ने मामला बढ़ते देख बेरिगेड्स खुद हटाए और इसके बाद राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर यात्रा हरियाणा में दाखिल हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *