PSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, UP कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

PSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, UP कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

PSP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, UP कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में सोमवार को कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (UPCC) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया. कांग्रेसियों ने बिल के खिलाफ विधानसभा घेराव का एलान किया था. जिसके बाद मौके पर पहले से ही पहुंची पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को परिवर्तन चौक से गिरफ्तार कर लिया.

वहीँ दूसरी तरफ धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं कांग्रेस कार्यकताओं को अयोध्या हाईवे पर रोका जा रहा है. अहमदपुर टोल प्लाजा और मोहम्मदपुर चौकी पर भारी संख्या में पुलिस बल वाहनों की चैकिंग कर रही है. वहीं लखनऊ समेत विभिन्न जिलों में कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घरों में नजरबंद किया गया है. इसके अलावा जिले में कई जगह लखनऊ जा रहे कांग्रेसियों को हिरासत में भी लिया गया है.

इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी बिल, श्रम कानूनों ,बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पहली बार सड़क पर उतरी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में जमकर प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने जबरदस्त बलप्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी किया. फिलहाल सभी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में भरकर थाने लेकर गई है.

पार्टी के कार्यकताओं का कहना था कि वे लोग सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे थे. किसान विरोधी बिल, बढ़ती महंगाई , बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों पर सीएम योगी को ज्ञापन देना था, लेकिन सरकार से अपनी बात कहने पहुंचे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *