प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, CM योगी ने कहा- 15 करोड़ लोगों को मिल रहा लाभ

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क अन्न वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हिस्सा लिया। सीएम योगी ने कहा, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराने का एक अच्छा अभियान है। केवल उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को इस योजना से सीधे लाभ मिल रहा है।

सदी की सबसे बड़ी महामारी

सीएम योगी ने कहा, सदी की सबसे बड़ी महामारी में प्रत्येक पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारक के साथ अन्य जरूरतमंदों को सार्वजानिक वितरण प्रणाली की दुकानों के माध्यम से खाद्यान्न उपलब्ध कराने में मदद मिली है। इसके लिए हम प्रधानमंत्री जी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने का एक अभिनव व वृहद अभियान है। सीएम ने बताया कि कोरोना कालखंड में मई, 2021 से नवंबर, 2021 तक PM-GKAY के माध्यम से खाद्यान्न वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

चार साल में MSP पर हर साल खरीद के नए रिकॉर्ड बनाए

वहीं इस मौके पर पीएम नोदी ने कहा, योगी आदित्नाथ की सरकार ने बीते चार साल में MSP पर हर साल खरीद के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। उत्तर प्रदेश में इस साल गेहूं, और धान की खरीद में पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुनी संख्या में किसानों को MSP का लाभ पहुंचा है।

आगे उन्होंने कहा कि यही 5 अगस्त है जब भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा। आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और आज ही ओलंपिक के मैदान पर देश के युवाओं ने हॉकी के अपने गौरव को फिर स्थापित करने की तरफ बड़ी छलांग लगाई है। आज की ये 5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष बन गई है। ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था। 5 अगस्त को ही, आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *