Barabanki : बिजली बिल कम करने के नाम पर अवैध वसूली का प्रयास

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में नगर पंचायत हैदरगढ़ के पूरे मिठाई वॉर्ड में हैदरगढ़ बाराबंकी रोड पर स्थित ओम मार्ट प्रतिष्ठान पर बिजली विभाग के एक दर्जन कर्मियों द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया है. ये आरोप ओम मार्ट की प्रियंका सिंह ने विद्युत विभाग के कारनामों से आहत होकर हैदरगढ़ कोतवाली में लिखित शिकायत देकर 50,000 रुपए की अवैध वसूली का आरोप लगाया है.

दरअसल, ओम मार्ट की प्रियंका सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि विद्युत विभाग हैदरगढ़ के कर्मचारियों ने 50,000 रुपए की अवैध वसूली की मांग की. रुपए ना मिलने पर कुछ विद्युत कर्मियों ने ओम मार्ट के अंदर पहुंचकर जबरन वीडियो बनाना शुरू कर दिया. प्रियंका सिंह ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने का विरोध किया तो विद्युत कर्मियों ने अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया.

प्रियंका सिंह ने बताया कि तीन-चार दिन से लगातार पौने तीन लाख, बिल बताकर कम करने के नाम पर 50,000 रुपए की मांग बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही थी. उन्होंने कहा कि इस वर्ष फरवरी तक का पूरा बिल जमा है. लॉकडाउन में 2 से 3 माह तक प्रतिष्ठान बंद भी रहा तो ऐसे में मार्च से जुलाई तक यानी 5 माह में 2,75,000 रुपए का बिल कैसे आ गया.

वहीं, जब विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभागीय कर्मचारियों द्वारा कोई अभद्रता नहीं की गई. फिलहाल इस  संबंध में थाना कोतवाली हैदरगढ़ प्रभारी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर मिली है. जांच की जा रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *