पेट्रोलियम परियोनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में बोले PM – देश की प्रतिभा का ऊर्जा केंद्र है बिहार

पेट्रोलियम परियोनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में बोले PM - देश की प्रतिभा का ऊर्जा केंद्र है बिहार

पेट्रोलियम परियोनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में बोले PM - देश की प्रतिभा का ऊर्जा केंद्र है बिहार

Spread the News

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बिहार में पेट्रोलियम क्षेत्र की तीन प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन का बांका तक विस्तार, बांका में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और चंपारण में एलपीजी प्लांट का लोकार्पण किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के लिए जो प्रधानमंत्री पैकेज दिया गया था उसमें पेट्रोलियम और गैस से जुड़े 10 बड़े प्रोजेक्ट थे, इन पर करीब 21,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाने थे। आज ये 7 वां प्रोजेक्ट है जिसमें काम पूरा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि अब देश और बिहार उस दौर से बाहर निकल रहा है जिसमें एक पीढ़ी काम शुरू होते देखती थी और दूसरी पीढ़ी उसे पूरा होते हुए। नए भारत, नए बिहार की इसी पहचान, इसी कार्य संस्कृति को हमें और मजबूत करना है और निश्चित तौर पर इसमें नीतीश जी की भी बहुत बड़ी भूमिका है। जब मैं कहता हूं कि बिहार देश की प्रतिभा का पॉवर हाउस (ऊर्जा केंद्र) है, तो ये कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। बिहार के युवाओं की प्रतिभा का प्रभाव चारों तरफ है।

बिजली की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली की क्या स्थिति थी, ये जगजाहिर है। गांवों में 2-3 घंटे बिजली आ गई तो बहुत माना जाता था। शहरों में भी 8-10 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती थी। आज बिहार के गांवों में, शहरों में बिजली की उपलब्धता पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा हुई है।

 


Spread the News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *